15 अगस्त की सुबह बदली रहेगी राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, डाकबंगला चाैराहा से चिल्ड्रन पार्क तक सुबह 7 बजे से वाहनों की रहेगी नो इंट्री

15 अगस्त की सुबह बदली रहेगी राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, डाकबंगला चाैराहा से चिल्ड्रन पार्क तक सुबह 7 बजे से वाहनों की रहेगी नो इंट्री

15 अगस्त की सुबह बदली रहेगी राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, डाकबंगला चाैराहा से चिल्ड्रन पार्क तक सुबह 7 बजे से वाहनों की रहेगी नो इंट्री

15 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में होने वाले राजकीय समारोह के कारण सोमवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली हुई रहेगी। आपको बता दे की सुबह 7 बजे से लेकर राजकीय समारोह के खत्म होने तक फ्रेजर रोड से गांधी मैदान तक गाड़ियों का परिचालन नहीं होगा। इसके साथ ही कई दूसरे रूटों पर भी गाड़ियां नहीं चलेगी। इसके लिए पटना ट्रैफिक पुलिस की तरफ से व्यवस्थाओं में किए गए बदलाव को लेकर शुक्रवार को डिटेल्स जारी किया गया है। उस दिन अपने घर से निकलने से पहले आप भी ट्रैफिक प्लान को देख कर निकले।

फ्रेजर रोड (मजरुलहक पथ) के पश्चिमी फ्लैंक डाकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) से गांधी मैदान (चिल्ड्रेन पार्क) तक सुबह 7 बजे से समारोह की खत्म होने तक गाड़ियां नहीं चलेगी। न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में कोई भी गाड़ी नहीं जाएगी।कोतवाली टी से पुलिस लाइन तक (बुद्ध मार्ग) पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते कार्यक्रम की समाप्ति तक बंद रहेंगे। वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाली गाड़ियां विद्यापति मार्ग से बुद्ध मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहा तक ही जा सकेंगी। पटना जंक्शन फ्लाईओवर से रामगुलाम चौक की ओर भी किसी गाड़ी को नहीं जाने दिया जाएगा। प्राइवेट गाड़ियों फ्रेजर रोड मजरुलहक पथ से पटना जंक्शन-डकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) तक वहां से पूरब की ओर भट्टाचार्य चौक, पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगी। यदि कोई गाड़ी एग्जीविशन रोड (ब्रज किशोर पथ) आ जाता है तो उसे बिग बाजार के सामने कटिंग से पुन: वापस भट्टाचार्या मोड़ की ओर मोड़ दिया जाएगा। गंगा पथ से पटना कमिशनर ऑफिस के सामने गोलंबर से एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट और गांधी मैदान तक सिर्फ राजकीय समारोह में शामिले होने वाले पास धारकों की गाड़ियां ही जाएंगी। फ्रेजर रोड (मजरुलहक पथ ) में पटना जंक्शन-डकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) से जेपी गोलंबर (मौर्या होटल मोड़) तक का पश्चिमी फ्लैंक केवल राज्यपाल, सीएम, उप मुख्यमंत्री के कारकेड एवं इनके पारिवार के गाड़ियां व रंगीन कार्डधारी, अति विशिष्ट अतिथियों के लिए आरक्षित रहेगा।देश रत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) एवं फ्रेजर रोड (मजरुलहक पथ ) में डाकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) से जेपी गोलंबर (मौर्या होटल मोड़) एवं चिल्ड्रेन पार्क (शहीद पीर अली पार्क) होते हुए कारगिल चौक मार्ग पर सुबह 7 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक किसी प्रकार के गाड़ियों की पार्किंग नहीं होगी।

15 अगस्त की सुबह 7 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक कॉमर्शियल गाड़ियों के परिचालन के लिए इस प्रकार वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है -

चिरैयाटांड पुल के पास दुर्गा मंदिर के ऊपर व नीचे से मालवाहक गाड़ियां उत्तर गोरिया टोली की ओर नहीं जा पाएंगी।
मीठापुर आरओबी गोलंबर से मालवाहक गाड़ियां उत्तर की ओर बुद्ध मार्ग की तरफ नहीं जा पाएंगी।
आर ब्लाक गोलंबर से कोई भी मालवाहक गाड़ी उत्तर की ओर यानी आयकर गोलंबर तक नहीं आ सकेगी।
बेली रोड (जवाहर लाल नेहरू पथ) में डुमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक मालवाहक गाड़ियों की इंट्री पर रोक रहेगी।
पुलिस लाइन तिराहा से कोई भी कॉमर्शियल गाड़ी पूरब गांधी मैदान की ओर से दक्षिण की तरफ बुद्ध मार्ग नहीं आएगी। वहीं ये पश्चिम की तरफ चली जाएंगी।
पटना जंक्शन से गांधी मैदान आने वाले ऑटो पटना जंक्शन-डागबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) होते हुए वहां से दाहिने मुड़कर न्यू डाकबंगला रोड भट्टाचार्य चौक होते हुए, बाएं से मुड़कर एग्जीविशन रोड ( ब्रज किशोर पथ) में बिग बाजार से दक्षिण कटिंग तक आएगी। वहां से वापस भट्टाचार्य मोड़, सीडीए बिल्डिंग-गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन तक जाएगी।
इंजीनियरिंग कॉलेज से चलने वाली नगर बस सेवा/सिटी लाइन सर्विस की बसें गांधी चौराहा खजांची रोड से दक्षिणी तक आएंगी और वापसी में खजांची रोड दक्षिण से खजांची रोड उत्तरी होते हुए अशोक राजपथ में आकर वापस गाघघाट की ओर जा सकेंगी।
बांकीपुर बस डिपो से चलने वाली बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का परिचालन वीरचंद पटेल पथ स्थित सुल्तान पैलेस से आर ब्लाक हार्डिंग पार्क होते हुए होगा।