भागलपूर के उत्कर्ष स्मॉल फाइनांस बैंक में हुई लूट  

भागलपूर के उत्कर्ष स्मॉल फाइनांस बैंक में हुई लूट  

भागलपूर के कहलगांव में पुलिस प्रसासन फिसड्डी नजर आती दिख रही है। शहर के अवकाश प्राप्त प्राध्यापक डॉ. रत्नेश्वर प्रसाद सिंह के घर पिछले 24 जून को हुए भीषण डकैती कांड की गुत्थी पुलिस अबतक सुलझा भी नहीं सकी कि 18 दिनों बाद बेलगाम अपराधियों ने शहर के हृदय स्थल में दूसरी वारदात को अंजाम दे डाला। हाट रोड स्थित पुरानी रजिस्ट्री ऑफिस परिसर में किराये के मकान में संचालित उत्कर्ष स्मॉल फाइनांस बैंक में भीषण लूटकांड को अंजाम दिया। उत्कर्ष स्मॉल फाइनांस बैंक से हथियारबंद अपराधियों ने चार लाख पच्चास हज़ार रूपये की लूट की। आधा दर्जन अपराधियों ने पिस्तौल की नोंक पर इस लूटकांड को अंजाम दिया, लूटकांड को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने दो राउंड फायर भी की।

यह सभी अपराधी 20 से 25 साल के युवक थे और इस घटना को अपराधियों ने 15 मिनटों के अंदर कर दिया। अपराधियों ने बैंक कर्मियों के पांच मोबाइल भी छीन लिये। पिस्तौल की बल पर अपराधियों ने तीन कर्मचारियों पर वार भी किया, जिसमें कैशियर गुलशन कुमार घायल हो गये और उन्हें अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। क्रेडिट ऑफिसर हिमांशू कुमार और ब्रांच मैनेजर जयप्रकाश दास चोटिल हो गये। वहीं रिजनल हेड कृष्णदेव तिवारी भी चोटिल हुए हैं।

अपराधियों ने लूटकांड को अंजाम देने के बाद  जाते समय दो राउंड फायर भी किये। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ रेशू कृष्णा और कहलगांव थानाध्यक्ष श्रीकांत भारती मौके पर पहुंचे और इस मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं एसडीपीओ ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी अपराधी जवान थे तथा सभी के हाथ में पिस्तौल थे। उन्होने बताया कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। लूटी गई रकम के बारे में जानकारी ली जा रही है।

वहीं बैंक के शाखा प्रबंधक जयप्रकाश कुमार दास ने बताया कि करीब संध्या 7.05 बजे छह हथियारबंद अपराधी बैंक में घुसे तथा बैंक का प्रवेश द्वार बंद कर लूटकांड को अंजाम दिया और करीब चार लाख रूपये की लूट ली। इस घटना के सन्दर्भ में बताया गया कि बैंक के कलेक्टिंग एजेंट द्वारा राशि संग्रह कर बैंक लाया गया जिसे कैश काउंटर पर जमा करने की प्रक्रिया चल रही थी कि इसी क्रम में अपराधी अन्दर घुस गये। सभी अपराधी 20 से 25 साल उम्र के थे। लूटकांड को अंजाम देने के बाद फायर करते भाग गये। हांलाकि कर्मचारियों ने भाग रहे अपराधियों पर पथराव भी किया जिसमें एक अपराधी के घायल होने का भी अंदेशा है। सभी अपराधी सड़क पर खड़ी चार बाइकों से भाग खड़ा हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक एक अपराधी हेलमेट पहने हुए था, बांकि के चेहरे खुले हुए थे। पुलिस ने जांच के लिये कर्मचारियों के मोबाइल भी जब्त किये है।