स्वच्छ सर्वेक्षण 2021: पटना नगर निगम के सफायी कर्मियों ने निकाली साइकिल रैली, आम जन से की शहर की स्वच्छता बनाए रखने की अपील l

पटना शहर को साफ करना नगर निगम की जिम्मेदारी है मगर इसे साफ रखना आम जनता का कर्तव्य है. इसी संदेश के साथ निगम के कर्मियों ने रविवार को साइकिल रैली निकली. गांधी मैदान गेट संख्या 1 के पास नगर आयुक्त श्री हिमांशु शर्मा एवं नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी श्री कुमार पंकज ने रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

साइकिल रैली गांधी मैदान गेट संख्या 1 से शुरू होकर कारगिल चौक होते हुए डाक बंगला चौराहा के रास्ते मौर्य लोक परिसर अवस्थित पटना नगर निगम मुख्यालय तक पहुंची.

सफायी कर्मियों को संबोधित करते हुए नगर आयुक्त महोदय ने कहा, " निगम का गौरव सफायी कर्मियों से है." उन्होंने कहा की सफायी कर्मियों की लगन और मेहनत से ही निगम जनता का भरोसा जीत सकता है. नगर आयुक्त महोदय द्वारा आम जन से सहयोग एवं स्वच्छता ऐप के माध्यम से साफ सफायी संबंधी शिकायत दर्ज करने की अपील की.

इस अवसर पर नूतन राजधानी अंचल के कर्यापालक महोदय श्री कुमार पंकज ने कहा, " हमारे शहर को हमारे साथ की ज़रूरत है. साफ सफायी के साथ साथ स्वच्छता की परीक्षा पास करने के लिए भी पटना नगर निगम को पटना वासियों के साथ की ज़रूरत है." उन्होंने कहा " टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1969 के माध्यम से या swachh survekshan 2021 पोर्टल पर जाकर आम जन 'सिटीजन फीडबैक' अवश्य दें. उनके फीडबैक के आधार पर ही स्वच्छता सर्वेक्षण में पटना की रैंकिंग तय होगी.

साइकिल रैली में नूतन राजधानी अंचल के सभी सफायी वाहन - वाटर स्प्रिंकलर, क्लोज टिप्पर,जेसीबी, हायवा आदि भी शामिल हुईं. रैली में नूतन राजधानी अंचल के नगर प्रबंधक श्री रवि रंजन, मुख्य सफायी निरीक्षक श्री विक्रम बैठा एवं अन्य सफायी कर्मियों ने भी हिस्सा लिया.

*****