कोरोना को लेकर हटाई गई पाबंदियां, जानिये क्या-क्या खुले...

कोरोना को लेकर हटाई गई पाबंदियां, जानिये क्या-क्या खुले...

बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति में लगातार सुधार देखा जा रहा है। राज्य में कोरोना की संक्रमण दर घट रही है, वहीं रिकवरी रेट बढ़ रहा है। इसे लेकर आज मुख्यमंत्री नितीश कुमार की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक की गई, जिसमें पाबंदियों को हटाने संबंधी कई अहम फ़ैसले लिये हैं।

बिहार में कोरोना की संक्रमण दर लगातार घट रही है, वहीं रिकवरी रेट बढ़ रहा है। नये कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी बिहार राष्ट्रीय स्तर पर 25 वें पायदान पर पहुंच गयी है। कोरोना की स्थिति की समीक्षा को लेकर आज सीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक की गई, जिसमें पाबंदियों को हटाने संबंधी कई अहम निर्णय लिये गये।

कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ और 9वीं तथा ऊपर की कक्षाओं से संबंधित सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय, कोचिंग संस्थान शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे।

सभी सरकारी कार्यालय प्रतिदिन सामान्य रूप से खुलेंगे, लेकिन केवल टीका प्राप्त कर्मचारियों  को ही कार्यालय में प्रवेश की अनुमति होगी।

उधर, सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे। सभी पार्क और उद्यान सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे। सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगी।

जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे। विवाह समारोह, अंतिम संस्कार या श्राद्ध कार्यक्रम अधिकतम 200 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ आयोजित किये जा सकेंगे।

वहीं कोरोना को लेकर बिहारवासियों से अभी भी सावधानी बरतने की और मास्क के उपयोग के साथ-साथ सामाजिक दूरी का पालन करने की भी अपील की गई।