कैसे बनाया दत्तात्रेय लोहार ने कबाड़ से कार, फिर उनके साथ हुआ ये...

कैसे बनाया दत्तात्रेय लोहार ने कबाड़ से कार, फिर उनके साथ हुआ ये...

महाराष्ट्र के देवास्त्रे गांव के दत्तात्रेय लोहार द्वारा कबाड़ से बनाई गई कार का एक वीडियो पिछले महीने सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। कबाड़ से बनी इस गाड़ी में दोपहिया का इंजन और ऑटो-रिक्शा के टायर लगे थे। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया गया था और गाड़ी बनाने वाले व्यक्ति की खूब तारीफ हुई थी।

एक महीने पहले जुगाड़ से बनी इस गाड़ी का वीडियो देखने के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर दत्तात्रेय लोहार को इस गाड़ी के बदले नई बोलेरो एसयूवी देने का वादा किया था। आनंद महिंद्रा ने अपना किया हुआ वादा निभाया और उस शख्स को नई बोलेरो गिफ्ट कर दी।

आपको बता दें आनंद महिंद्रा भी खुद को इस वीडियो को शेयर करने से रोक नहीं पाए थे। तब उन्होंने उस शख्स की काबिलियत की तारीफ की थी। साथ ही सेफ्टी को लेकर ख़तरे को देखते हुए उस शख्स को नई बोलेरो गिफ्ट करने का वादा किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ये गाड़ी हमें ’कम संसाधन में भी संसाधन संपन्न’ होने के लिए प्रेरणा देती है।

ग़ौरतलब है कि अब दत्तात्रेय लोहार से किए गए वादे को पूरा करने के बाद उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने दत्तात्रेय को गिफ्ट की गई नई बोलेरो की कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं। उन्होंने लिखा, “मुझे खुशी है कि उन्होंने अपनी गाड़ी के बदले नई बोलेरो लेने के हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। कल उनके परिवार को नई बोलेरो मिल गई और अब उनकी गाड़ी हमारी हुई।”

वहीं आनंद महिंद्रा ने कहा कि उनकी ये गाड़ी महिंद्रा रिसर्च वैली में हर प्रकार की कारों के संग्रह का हिस्सा होगी और हमें संसाधन संपन्न होने की प्रेरणा देती रहेगी। आनंद महिंद्रा द्वारा अपना वादा निभाने पर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की है। कई यूजर्स ने उन्हें बड़े दिलवाला बताया। एक यूजर ने कहा, यह भारत में लोगों के लिए कुछ इनोवेटिव करने के लिए प्रेरणादायी है, आपका काम वाकई कमाल का है।