चेन्नई सुपर किंग्स ने सूरत में शुरू किया ट्रेनिंग सेशन

चेन्नई सुपर किंग्स ने सूरत में शुरू किया ट्रेनिंग सेशन

26 मार्च 2022 से आइपीएल के 15वें सीजन का आगाज हो रहा है। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई ने सोमवार से महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में सूरत के लालभाई कांट्रैक्टर स्टेडियम में ट्रेनिंग सेशन शुरू कर दिया है। सीएसके ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके सूरत के लोगों का आभार जताया है। सीएसके ने जो फोटो शेयर किया है उसमें कप्तान धौनी, अंबाती रायडू, गेंदबाजी कोच बालाजी और केएम आसिफ नजर आ रहे हैं।

सीएसके की टीम इस बार-बार बदली-बदली सी नजर आएगी। सीएसके ने इस बार केवल रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धौनी, रितुराज गायकवाड़ और मोइन अली को रिटेन किया था। इस कारण से फाफ डुप्लेसिस नीलामी के लिए उपलब्ध थे और उन्हें बेंगलुरू ने खरीद लिया। सीएसके की टीम इस बार डुप्लेसिस को मिस करेगी। उन्होंने चेन्नई के लिए कई बड़े मैचों में प्रदर्शन किया है।

इस बार वे रायल्स चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा दीपक चाहर जिन्हें टीम ने 14 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था। चोट के कारण वे कुछ शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे।

इस बार खेल रही 10 टीमों को दो वर्चुअल ग्रुप में बांटा गया है। सीएसके, सनराइजर्स हैदराबाद, आरसीबी, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के साथ ग्रुप बी में है। सीएसके ने अब तर 4 आइपीएल खिताब अपने नाम किया है।

10 टीमों के साथ खेला जाने वाला इस बार का आइपीएल फार्मेट थोड़ा अलग है। दो ग्रुपों में बंटी टीम अपने ग्रुप के सभी टीमों और अपने सामने वाली टीमों से 2-2 मुकाबले जबकि बाकी टीमों से 1-1 मुकाबला खेलेगी। हालांकि आगे का सफर 14 मैचों के बाद प्वाइंट्स पर निर्भर करेगा जैसा पहले हुआ करता था।