जीत से 4 विकेट दूर टीम इंडिया,

जीत से 4 विकेट दूर टीम इंडिया,

बेंगलुरु टेस्ट जीतने के लिए भारत ने श्रीलंका के सामने 447 रन का टारगेट रखा है। जिसके जवाब में श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर 200 रन बना लिए हैं। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 107 और लसिथ एम्बुलडेनिया 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। करुणारत्ने ने टेस्ट में अपना 14वां शतक पूरा कर लिया है।

करुणारत्ने की कप्तानी पारी
एक छोर से भले ही विकेट गिर रहे हो, लेकिन दूसरे छोर पर श्रीलंका कप्तान दिमुथ करुणारत्ने डट कर खड़े हैं। उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए 166 गेंदों पर टेस्ट क्रिकेट में अपना 14वां और भारत के खिलाफ दूसरा शतक पूरा किया।

स्टेन से आगे निकले अश्विन
धनंजय डी सिल्वा (4) रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हुए। उनका कैच शॉर्ट लेग पर हनुमा विहारी ने पकड़ा। डी सिल्वा को आउट करने के साथ ही आर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 8वें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने डेल स्टेन का रिकॉर्ड तोड़ा। साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन 439 विकेट लिए थे और अश्विन के 440 विकेट हो गए हैं।

इसके बाद करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला ने पांचवें विकेट के लिए 87 गेंदों पर 55 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को अक्षर पटेल ने डिकवेला (12) को आउट कर तोड़ा। डिकवेला आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन अक्षर की स्पिन पर चकमा खा गए और विकेटकीपर पंत ने उन्हें स्टंप आउट किया। अक्षर ने इसके बाद चरिथ असलंका (5) को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया।