तीसरे टी20 में बड़े बदलाव के साथ उतरेगा भारत

तीसरे टी20 में बड़े बदलाव के साथ उतरेगा भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले को रविवार 20 फरवरी को खेला जाना है। यह मैच वैसे तो महज औपचारिकता है क्योंकि लगातार दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है लेकिन कुछ खिलाड़ियों के लिए यह मौका हो सकता है। इस मैच के लिए विराट कोहली और रिषभ पंत तो आराम दिया गया है। ऐसे में दो बदलाव की वजह से नए खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में आने का मौका मिलेगा।

तीसरे वनडे में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव पक्का है। विराट और पंत को आराम दिए जाने के बाद दो बदलाव के यकीनन ही होंगे। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह मिडिल आर्डर में श्रेयस और उपरी क्रम में रितुराज को मौका दिया जा सकता है। पारी की शुरुआत करने के लिए रोहित के साथ उनको भेजा जा सकता है। मिडिल आर्डर में इशान किशन को आजमाया जा सकता है।

वह अगर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो श्रेयस को उनके बाद भेजा जा सकता है। चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव इसके बाद वेंसटेश अय्यर और फिर दीपक चाहर आकर अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। हर्षल पटेल और दीपक चाहर के साथ वह तीसरे तेज गेंदबाज होंगे। स्पिन में रवि बिश्नोई ने अब तक शानदार गेंदबाजी की है और उनको अनुभवी युजवेंद्र चहल ने अच्छा साथ दिया है।