नेपाल में कोरोना का कहर,

नेपाल में कोरोना का कहर,

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में बरप रहा है। वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है।‌ आए दिन कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। वहीं नेपाल में कोविड-19 का प्रकोप अपने चरम पर है। नए कोरोना वायरस मामलों के आंकड़े चौकाने वाले सामने आ रहे हैं। देश के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस का ओमिक्रोन वैरिएंट अब देश में दैनिक मामलों में वृद्धि कर रहा है।

नेपाल में दैनिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है। देश के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय ने बताया कि ज्यादातर नए मामले ओमिक्रोन वैरिएंट कि दर्ज किए गए हैं। देश में ताजा मामलों के टेस्ट करने के बाद, 88 फीसद मामले ओमिक्रोन के सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता समीर कुमार ने रविवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि कोविड -19 रोगियों के 32 नमूनों की नवीनतम जीन अनुक्रमण (gene sequencing) के दौरान, 28 नमूनों में ओमिक्रोन वैरिएंट मौजूद था, जबकि चार नमूनों में डेल्टा वैरिएंट पाया गया। उन्होंने आगे कहा कि इसका मतलब है कि देश में 88 फीसद नमूनों में ओमिक्रोन वैरिएंट की उपस्थिति है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए साल की शुरूआत के बाद से ही नेपाल में कोरोना का प्रकोप शुरू हो गया था, जिसके कारण देश में संक्रमण की एक और लहर देखी जा रही है। बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना वायरस से हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। दैनिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आपको बता दें कि शनिवार को नेपाल में 10,524 नए कोरोना केस आए और 16 लोगों की मौत हो गई। देश में कुल 72,862 एक्टिव केस मौजूद हैं।