पत्नी ने नींद में ऐसा क्या बोल दिया कि पति ने उसके ख़िलाफ कर दी पुलिस में शिक़ायत...

पत्नी ने नींद में ऐसा क्या बोल दिया कि पति ने उसके ख़िलाफ कर दी पुलिस में शिक़ायत...

रात में सोते हुए लोग सिर्फ खर्राटे नहीं लेते, बल्कि कुछ लोग नींद में बड़बड़ाते भी हैं। हो सकता है कि आपके पार्टनर को भी यह समस्या हो, लेकिन क्या आपने कभी अपने साथी की नींद में बड़बड़ाई बात को इतनी गंभीरता से लिया है कि उसके लिए पुलिस को फोन कर दिया हो? दरअसल, ऐसा एक चौंकाने वाला मामला इंग्लैंड के लिवरपूल से सामने आया है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी को नींद में ऐसी बात बड़बड़ाते सुन ली कि उसने पुलिस को फोन कर दिया।

मिरर यूके की रिपोर्ट के अनुसार, 61 वर्षीय एंटोनी और 47 साल की रूथ फोर्ट वर्ष 2010 में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों की जिंदगी ठीक चल रही थी। ना एक-दूसरे से शिकायतें थीं और ना ही उनके बीच मतभेद। दोनों के बीच प्यार और एक दूसरे का सम्मान था। लेकिन जब परिवार में कुछ दिक्कतें आई तो रूथ ने 'क्रिस्टल हॉल केयर होम' में नौकरी कर ली।

एक रात दोनों बिस्तर पर आराम से सो रहे थे कि अचानक देर रात रूथ नींद में कुछ बड़बड़ाने लगीं। इससे एंटोनी की नींद खुल गई। हालांकि, जब एंटोनी ने रूथ की बातों पर गौर किया तो उनको झटका लगा। क्योंकि उन्हें एकाएक पता चला कि उनकी पत्नी चोर है, जिसने 'केयर होम' में जिस दिव्यांग महिला की जिम्मेदारी ली थी, उसे बाजार घुमाने के दौरान उसने उसका ATM कार्ड चुरा लिया।

इसके बाद एंटोनी ने रूथ को नींद से जगाया और सभी बातों को पुख्ता करने के लिए उससे पूछताछ की। इसके बाद भरोसे में रूथ ने सारी बाते एंटोनी को बता दी, जिसके बाद उसने पत्नी के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। बता दें, एंटोनी एक माइक्रोबाइलोजिस्ट हैं। वह रूथ से तब मिले थे जब वो लिवरपूल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते थे। उन्होंने साल 2008 में डेटिंग शुरू की, और एक दूसरे से मोहब्बत कर बैठे। इसके बाद 2010 में उन्होंने शादी कर ली।

फरवरी 2021 में जब रूथ को प्रेस्टन क्राउन कोर्ट में पेश किया गया, तो उन्होंने 7 हज़ार 200 पाउंड जो लगभग 7 लाख 30 हजार रुपये थे, चोरी का जुर्म कबूल कर लिया। वहीं कोर्ट की जज ने पति एंटोनी की 'हिम्मत' और 'कड़े कदम' की सराहना की। बता दें, कोर्ट ने रूथ को 16 महीने की सजा सुनाई। वहीं अब पति एंटोनी का कहना है कि उनका गुस्सा अब खत्म हो गया है और वो उसकी मदद करना चाहते हैं।