पूरे राज्य में आजगराज के साथ  भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

पूरे राज्य में आजगराज के साथ  भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

राज्य भर में गरज के साथ बारिश का अंदेशा बना हुआ है। मौसम विभाग ने राज्य भर में गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। राज्य के उत्तर मध्य ,उत्तर पूर्व भाग के 14 जिलों में आकाशीय बिजली और वज्रपात का भी अलर्ट है। इन जिलों में आंधी की रफ़्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है वहीँ राज्य के उतार पश्चिमी भाग और दक्षिण मध्य भाग में आज गरज के साथ बारिश की चेतावनी भी जारी की गयी है। 


मौसम के जानकारों के मुताबिक़ चार मई तक दक्षिण बिहार में बारिश होने की प्रबल संभावना बानी हुयी है। पांच और छह मई को यह उत्तर बिहार तक सिमट जाएगा। इसके बाद तापमान में फिर से वृद्धि हो जायेगी इधर ,लगातार आंधी पानी और गरज की स्थिति बने रहने से राजयभर में तेजी से तापमान में गिरावट आयी है   .लगभग एक महीने से ज्यादा समय के बाद सोमवार को ऐसा दिन रहा जब राज्य में कहीं भी अधिकतम तापमान चालीस डिग्री का आंकड़ा छुआ हो।  सोमवार को राज्य भर में सबसे अधिक त्तापमान 39. 8 डिग्री के साथ देहरी में रहा। पटना सहित दक्षिण बिहार के कई जिलों में धूल भरी आंधी आंधी की स्थिति रही। हवा की रफ़्तार 20 किलोमीटर जबकि हवा के झोंके 30 किलो मीटर प्रति घंटे रही। 


पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश मधुबनी के जयनगर में हुयी। यहां 41. 6 मिलीमीटर ,बांका के कटोरिया में 38. 2 सुपौल के भीम नगर में 38. 4 मिलीमीटर ,अररिया के जोकीहाट में 22. 4 मिलीमीटर सुपौल के निर्मली में 16 मिलीमीटर ,सुपौल के बीरपुर में 12 मिलीमीटर बारिश हुयी जमुई के गढ़ी में नौ मिल मीटर ,बांका के चांदन 8. 6 मिलीमीटर जबकि मधुबनी के फुलपरास में 8. 4 मिलीमीटर बारिश हुयी।