बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा दे ठगे लाखों रुपये

 बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा दे ठगे लाखों रुपये

 बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा दे ठगे लाखों रुपये

राजधानी में एक बार फिर ठगों का करतूत सामने आया है जहाँ नौकरी देने के बदले कई लोगो को ठगों ने अपना निशाना बनाया है। ताजा मामला पटना के सचिवालय थाना का है जब मंगलवार को थाने में कुछ युवको द्वारा एक शातिर बदमाश को पकड़ कर थाना लाया गया, ये सभी ठगी के शिकार यूवको ने 50 हजार देने की बात कह शातिर ठगो से संपर्क कर हिरासत मे लिये गए युवक को उस वक्त धर दबोचा  है।

पांच-पांच लाख लेकर माली पद पर सरकारी नौकरी देने का झांसा

बताया जा रहा है की ठगी के शिकार युवकों से ठगों ने पांच पांच लाख की मोटी रकम लेकर भवन निर्माण विभाग में माली की नौकरी के लिए इंटरव्यू कर नियुक्तिपत्र थमा दिया।माली बहाली के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी का युवको को तब पता चला जब उनको विभाग के ही कुछ लोगो से ये जानकारी मिली कि उनकी  कॉन्ट्रक्ट पर माली के पद पर बहाली की गई है। 

100 से अधिक लोगों को लगाया चूना

बताया जा रहा है कि लगभग 100 से अधिक कैंडिडेट से बहाली के नाम पर लाखों रुपए की वसूली की गई है। ऐसे में युवकों द्वारा फर्जी ज्वाइन  कराने सचिवालय पहुंचे एक बदमाश ठग को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। ठगी के शिकार हुए युवक ज्यादातर बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले है जिनका इंटरव्यू बीते 17 मई को फर्जी तरीके से करवाने की बात पीड़ित युवको द्वारा कही जा रही है।

डाक पोस्ट से उनके पते पर भेजा इंटरव्यू और नियुक्ति पत्र

पीड़ित युवको ने बताया कि डाक पोस्ट के जरिये उनके पते पर नियुक्ति पत्र और इंटरव्यू के पेपर ठगों ने भेजे थे। वही इंटरव्यू से पहले ठगों ने माली पद के आवेदक युवकों से पांच पांच लाख की रकम वसूली है। 

आ सकती हैं और शिकायतें

दरअसल पीड़ितों की माने तो ऐसे लगभग सौ से अधिक युवक इन शातिर ठगो के ठगी का शिकार हुए है जो धीरे धीरे अब इस ठगी के बाद सामने आ सकते है फिलहाल ठगी के शिकार हुए युवको ने सचिवालय थाना में लिखित में शिकायत दर्ज कराई है,पुलिस मामले हिरासत में लिए ठग के सदस्य से पूछताछ कर आगे  की जांच में जुटी गई है