भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड से मिली हार

भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड से मिली हार

आइसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय महिला टीम को अपने दूसरे लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने इससे पहले पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया था, लेकिन दूसरे ही मैच में कीवी टीम ने उसे पटखनी दे दी। इस मैच में न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 260 रन बनाए थे और भारत को जीत के लिए 261 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय टीम 46.4 ओवर में 198 रन पर आउट हो गई और उसे 62 रन से हार मिली। भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने 71 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन वो टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं। 

भारत को जीत के लिए 261 रन का लक्ष्य मिला था जहां तक ये टीम नहीं पहुंच पाई। भारत की तरफ से याशिका भाटिया ने 28 रन बनाए तो वहीं स्मृति मंधाना 6 रन जबकि दीप्ति शर्मा 5 रन बनाकर आउट हो गईं। कप्तान मिताली राज ने अच्छी कोशिश की, लेकिन वो 31 रन पर अपना विकेट गंवा बैठी तो वहीं हरमनप्रीत कौर ने जमकर संघर्ष किया और 71 रन की पारी खेली। रिचा घोष अपना खाता भी नहीं खोल पाईं तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाली स्नेह राणा व पूजा वस्त्रकार ने 18 रन और 6 रन की पारी खेली। झूलन गोस्वामी ने 15 रन बनाए तो वहीं मेघना सिंह ने 12 रन की नाबाद पारी खेली। राजेश्वरी गायकवाड़ अपना खाता नहीं खोल पाईं।

न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सूजी बेट्स महज 5 रन बनाकर रन आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान सोफी डिवाइन 35 रन बनाकर पूजा का पहला शिकार बनीं। इसके बाद अमेलिया केर ने 50 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन वो राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर आउट हो गईं। मैडी ग्रीन को सिर्फ 27 रन के स्कोर पर दीप्ति शर्मा ने पवेलियन भेज दिया तो वहीं एमी सैटर्थवेट ने 75 रन का जबरदस्त योदगान टीम के लिए दिया, लेकिन वो पूजा की गेंद पर मिताली के हाथों कैच आउट हो गईं। फिर केटी मार्टिन ने टीम के लिए 41 रन बनाए और उनकी पारी का अंत झूलन गोस्वामी ने किया। भारत की तरफ से पूजा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और झूलन गोस्वामी व दीप्ति शर्मा ने एक-एक शिकार किए।