मुम्बई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 36 रनों से हरा कर प्लेऑफ में जाने का सपना तोड़ा

मुम्बई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 36 रनों से हरा कर प्लेऑफ में  जाने का सपना तोड़ा

अपनी लगातार आठवीं हार से मुम्बई इंडियंस का अब खेल में बने रहने का सपना चूर हो गया। कप्तान के एल राहुल की नाबाद  शतकीय पारी के साथ गेंदबाजों की बेहतर और सटिक गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मुम्बई इन्डिंस को36 रनों से हरा प्लेऑफ से बहार का रास्ता दिखा दिया। 
लखनऊसुपर जाइंट्स  ने रविवार को टॉस हाारकर  कर  कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने छह विकेट पर 168 रन बनाये। जबाब में उतरी मुम्बई इंडियंस की टीम को लखनऊ की टीम ने 132 रन  के स्कोर पर रोक दिया। 
इससे पहले राहुल ने 62 गेंदों की पारी में 12 चौके और चार छक्के से नाबाद 103 रन  बना मौजूदा सीजन का दूसरा शतक लगाया। उनका पिछला शतक भी 60 गेंदों में नाबाद 103 ही रहा था। मुम्बई के खिलाफ राहुल का यह तीसरा शतक था।  मुम्बई के लिए किरेन पोलार्ड ने दो ओवरों में आठ रन  दे कर दो विकेट लिए। रिलेमेरेदिथ को भी दो सफलता मिली जबकि जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स ने एक एक विकेट झटके। राहुल तीसरे शतक के साथ मुम्बई के खिलाफ लग भग 87 की औसत 867 रन बना लिये हैं। यह राहुल का मुम्बई के खिलाफ आठवां पचास से अधिक का स्कोर है और वह सबसे अधिक बार ऐसा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 
आईपीएल में चौथा शतक लगाने के साथ ही राहुल लीग में संयुक्त रूप से तीसरे सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए  हैं। उनहोंने जोस बटलर ,डेविड वार्नर और शेन वाटसन की बराबरी कर ली है। 
टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला मुम्बई इंडियंस को महंगा पड़ गया। लखनऊ की कासी हुयी गेंदबाजी ने मुम्बई को पावर प्ले में ज्यादा रन बनाने नहीं दिए। ईशान किशन 8 ,रोहित शर्मा 39 ,ब्रेविस 3 ,सूर्य कुमार 7 ,तिलक वर्मा 38 ,पोलार्ड 19 बना कर लखनऊ से ३६ रनों के अंतर से हारकर आईपीएल के इस सीजन के खेल से बहार होना पड़ा ,