विधान परिषद चुनाव में वीआईपी नेता मुकेश सहनी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं

विधान परिषद चुनाव में वीआईपी नेता मुकेश सहनी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं

विधान परिषद चुनाव में वीआईपी नेता मुकेश सहनी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. सहनी के इस निर्णय के बाद एनडीए में रार मची हुई है। सहनी ने विधान परिषद की 7 सीटों पर एनडीए के आधिकारिक प्रत्याशियों के विरोध में अपने उम्मीदवार उतारे हैं।एनडीए में हुए सीटों के बंटवारे में ये सभी सीटें भाजपा के खाते में आई हैं। वीआईपी ने जदयू के कोटे वाली सीटों पर कोई उम्मीदवार नहीं दिया है। सहनी ने ये कहा है कि शेष 17 सीटों पर वो एनडीए को समर्थन देंगे। वीआईपी नेता के इस निर्णय के बाद एनडीए में घमासान मच गया है। मुकेश साहनी से भड़के भाजपा नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने इस पर बयान देते हुए कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को सहनी के बारे में जानकारी दे दी गई है। वहीं पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद की विचारधारा वाले व्यक्ति के लिए एनडीए में कोई जगह नहीं है। गौरतलब है कि पिछले दिनों मुकेश सहनी ने बयान देते हुए कहा था कि उनके दिल में लालू प्रसाद बसते हैं और वो लालू की विचारधारा से काफी प्रभावित हैं। दरअसल वीआईपी और भाजपा के बीच तनातनी तब से चल रही है जब से वीआईपी ने उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतार दिए। मुकेश सहनी ने ना सिर्फ उम्मीदवार उतारे बल्कि भाजपा का विरोध करने के लिए उन्होंने जमकर प्रचार किया और बढ़ चढ़कर मुखालफत की।

इसको लेकर भाजपा नेता चिढ़ गए और उन्होंने यहां तक बयान दे दिया कि यूपी चुनाव के बाद मुकेश सहनी की मंत्री पद की कुर्सी जाने वाली है।अब यूपी चुनाव खत्म होने के बाद मुकेश सहनी ने एक बड़ा दांव चलकर भाजपा को ये बता दिया है कि वो उसकी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। ऐसे में अब भाजपा उन पर क्या एक्शन लेती है ये देखना अभी बाकी है। भाजपा सांसद अजय निषाद ने कहा है कि 17 से 24 मार्च तक मुकेश सहनी का भविष्य तय हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने मुकेश सहनी को जीतने वाली सीटें थीं लेकिन उन्होंने सभी सीटें बेच दीं।इधर स्थानीय निकाय कोटे से 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए सीटों का ऐलान हो गया है।

एनडीए में भाजपा 12 जबकि जदयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। एक सीट पशुपति पारस की रालोसपा के लिए है। मुकेश सहनी ने NDA से अपनी पार्टी के लिए भी सीटें मांगी थी लेकिन उनकी मांग को खारिज कर दिया गया। मुकेश सहनी ने जिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है,उसमें बेगूसराय खगड़िया से जयराम सहनी सहरसा मधेपुरा सुपौल से चंदन कुमार सारण से बालमुकुंद चौहान रोहतास कैमूर से गोविंद बिंद पूर्णिया अररिया किशनगंज से
श्यामानंद सिंह और दरभंगा से वैद्यनाथ साहनी शामिल हैं।