वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत, कोहली करेंगे रोहित के साथ ओपनिंग ?

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत, कोहली करेंगे रोहित के साथ ओपनिंग ?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज हो रही है। कोलकाता के इडेन गार्डन्स स्टेडियम में यह मैच खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले ओपनर केएल राहुल, आलराउंडर अक्षर पटेल और वाशिंग्टन सुंदर चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम पहले टी20 में कौन सी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी सबको इसकी उत्सुकता है।

टी20 में भारत के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी हिट है लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ इशान किशन पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल होने की वजह से राहुल सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। वैसे विराट कोहली को भी ओपनिंग में रोहित के साथ भेजा जा सकता है।

बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर विराट कोहली नजर आएंगे इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को भेजा जा सकता है। वहीं इसके ठीक बाद सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी आती है। वैसे कोच राहुल द्रविड़ मैच की स्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी में परिवर्तन भी कर सकते हैं।

श्रेयस, दीपक और शार्दुल नीचले क्रम में

बल्लेबाजी के लिए नीचले क्रम में मजबूती देने के लिए श्रेयस अय्यर को छठे स्थान पर रखा जा सकता है। इसके बाद गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में दम दिखाने वाले दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर की बारी आएगी।