शिखर धवन नहीं यह खिलाड़ी होगा पंजाब किंग्स का कप्तान,

शिखर धवन नहीं यह खिलाड़ी होगा पंजाब किंग्स का कप्तान,

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) की शुरुआत मार्च के अंत में होने की संभावना है, लेकिन दो फ्रेंचाइजियों ने अभी तक अपने कप्तान की घोषणा नहीं की है। ये दोनों टीमें पंजाब किंग्स (PBKS) और रायल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) हैं। पंजाब की बात करें तो कप्तानी की दौड़ में शिखर धवन और मयंक अग्रवाल आग चल रहे हैं। इस बीच खबर है कि मयंक टीम का नेतृत्व करेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और इस महीने की शुरुआत में मेगा आक्शन से पहले युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ फ्रेंचाइजी द्वारा रिटने किए गए दो खिलाड़ियों में से एक थे। जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा होने की उम्मीद है।

आइपीएल के एक सूत्र ने कहा, 'पूरी संभावना है कि मयंक टीम की कप्तानी करेंगे। घोषणा इस सप्ताह के अंत में होने की उम्मीद है।' पंजाब सबसे अधिक रकम के साथ नीलामी में गया था। उसने शिखर धवन, जानी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, कैगिसो रबाडा और बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराडर और तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान को खरीदकर इसका अच्छा इस्तेमाल किया। कप्तान के रूप में धवन का नाम भी चर्चा में था, लेकिन प्रबंधन नीलामी से पहले ही अग्रवाल को कप्तान बनाना चाहता था।

सूत्र ने कहा, 'धवन नीलामी में हमेशा रडार पर थे। वह एक चैंपियन खिलाड़ी है, लेकिन ऐसा लगता है कि जब से केएल राहुल ने टीम छोड़ी तब से पंजाब मयंक को कप्तान के रूप में देखना चाहता था।' अग्रवाल और राहुल ने पिछले कुछ वर्षों में आइपीएल में सबसे शानदार ओपनिंग जोड़ी में से एक थी। राहुल इस सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स की कमान संभालेंगे। अग्रवाल ने पिछले साल कुछ समय के लिए टीम की कप्तानी की थी, जब राहुल चोटिल हो गए थे। अग्रवाल ने पिछले दो सत्रों में 400 से अधिक रन बनाए। उन्होंने 2011 में आइपीएल में पदार्पण किया था और अब तक 100 मैच खेल चुके हैं। 31 वर्षीय ने भारत के लिए 19 टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैच भी खेले हैं।