सोने से पहले चेहरे पर हल्दी लगाने से बदल जाती है चेहरे की रंगत

सोने से पहले चेहरे पर हल्दी लगाने से बदल जाती है चेहरे की रंगत

सोने से पहले चेहरे पर हल्दी लगाने से बदल जाती है चेहरे की रंगत

अगर आप ऐसे स्किन केयर टिप की तलाश कर रहे हैं, जो आपकी कई सारी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर दे, तो आप हल्दी का इस्तेमाल करके देखें. चेहरे पर हल्दी लगाने से चेहरा चमकदार हो जाता है और झुर्रियां दूर होती हैं. लेकिन, सोने से पहले चेहरे पर हल्दी लगाना ज्यादा फायदेमंद होता है और अगली सुबह तक आपकी रंगत में सुधार देखने को मिलता है. आइए जानते हैं कि त्वचा की परेशानियां दूर करने के लिए सोने से पहले हल्दी का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए.


चेहरे की रंगत बदल देगी हल्दी

हल्दी आपकी त्वचा की अशुद्धियों को दूर करके चेहरे की रंगत बदल देती है. रात में हल्दी लगाने से स्किन की डार्कनेस भी कम होने लगती है और चेहरे को नैचुरल ग्लो मिलता है. चेहरे की रंगत बदलने के लिए हल्दी, बेसन और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट बनाएं और उसके सूखने के बाद चेहरे को धो लें.

मुंहासे दूर करती है हल्दी

हल्दी में एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण होते हैं, जो मुंहासों का इलाज करने में मदद करते हैं. चेहरे के मुंहासे दूर करने के लिए 1 चम्मच हल्दी में आधा चम्मच शहद मिलाकर मुंहासों पर लगाएं. 10 मिनट सूखने देने के बाद इसे साफ पानी से धो लें.

झुर्रियों से छुटकारा दिलाती है हल्दी

झुर्रियों से छुटकारा दिलाने के लिए हल्दी, चावल का पाउडर और टमाटर रस मिलाकर सोने से पहले चेहरे पर लगाएं. करीब 20 मिनट सूखने देने के बाद चेहरा साफ पानी से धो लें.

चेहरा को साफ करती है हल्दी

चेहरे पर गंदगी व धूल-मिट्टी जमने से स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं और स्किन डैमेज होने लगती है. चेहरा साफ करने के लिए हल्दी के साथ दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर हल्के हाथ से रब करते हुए हटाएं. फिर साफ पानी से चेहरा धो लें.


Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी आँखे न्यूज़ 24 की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.