Rohit Sharma: रोहित की वजह से हार्दिक नहीं बन पाएंगे कप्तान! बड़ी खबर आई सामने

Rohit Sharma: रोहित की वजह से हार्दिक नहीं बन पाएंगे कप्तान! बड़ी खबर आई सामने

Rohit Sharma: रोहित की वजह से हार्दिक नहीं बन पाएंगे कप्तान! बड़ी खबर आई सामने

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही रोहित शर्मा विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. हिटमैन के संन्यास के बाद से बीसीसीआई टी-20 फॉर्मेट के लिए स्थायी कप्तान की तलाश में है. पिछले दिनों खबरें आ रही थीं कि रोहित के बाद हार्दिक पांड्या को टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का नियमित कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन, लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित शर्मा के चलते अब हार्दिक को नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव को स्थायी टी-20 कैप्टन के रूप में देखा जा रहा है. 

रोहित शर्मा के टी-20 रिटायरमेंट के बाद से ही टीम इंडिया के अगले टी-20 कैप्टन की तलाश जारी है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जब लगभग सभी सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया, तब शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी गई, लेकिन वह सिर्फ उसी सीरीज के लिए कैप्टन बने थे.अब बोर्ड को एक ऐसे कैप्टन की तलाश है, जो लंबे वक्त तक टी-20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी कर सके. कैप्टन के नाम को लेकर चल रही चर्चा के बीच नए हेड कोच गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा से राय मांगी. अब रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि रोहित से जब टी-20 कैप्टन को लेकर पूछा गया तो उन्होंने सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपे जाने की बात कही है. ऐसे में हिटमैन की इस राय के बाद हार्दिक का कप्तान बनना मुश्किल दिख रहा है.

भारतीय स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव का कैप्टेंसी रिकॉर्ड हार्दिक पांड्या से बेहतर दिख रहा है. हार्दिक ने अभी तक 16 T20I में कप्तानी की है, जिसमें 10 मैच जीते हैं, वहीं 5 में हार मिली, जबकि 1 मुकाबला टाई रहा है. दूसरी तरफ सूर्या ने 7 T20Iमैचों में कप्तानी की है, जिसमें 5 में जीते हैं और 2 हारे हैं. भले ही SKY ने कम मैचों में कप्तानी की हो, लेकिन उनके रिकॉर्ड्स बेहतर दिख रहे हैं.