आईपीएल 2025 में फाफ डू प्लेसिस नहीं, ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं RCB के कप्तान !

आईपीएल 2025 में फाफ डू प्लेसिस नहीं, ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं RCB के कप्तान !

आईपीएल 2025 में फाफ डू प्लेसिस नहीं, ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं RCB के कप्तान !

आईपीएल 2025 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु का कप्तान बदलना तय माना जा रहा है. फाफ डू प्लेसिस फिलहाल टीम के कैप्टन हैं, लेकिन RCB को अब नए कप्तान की तलाश होगी, जो उन्हें उनकी पहली ट्रॉफी जिता सके. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको 3 ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल 2025 में आरसीबी के कप्तान बन सकते हैं, वही देखना होगा आगामी आईपीएल 2025 में किस खिलाडी के सर सजेगा कप्तानी का ताज।

1.हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या फिलहाल मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2025 से पहले फ्रेंचाइजी उन्हें कप्तानी से हटा सकती है. ऐसे में वह यदि टीम बदलने के बारे में सोचते हैं, तो रॉयल चैलेंजर्स हार्दिक पर दांव लगा सकती है. ऑलराउंडर खिलाड़ी ने बतौर कप्तान गुजरात टायटंस को आईपीएल ट्रॉफी जिताई है. ऐसे में RCB अपनी पहली ट्रॉफी जीतने के लिए हार्दिक को कमान सौंप सकती है. 

2- केएल राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल भी उनमें से शामिल हैं, जिन्हें लेकर खबरें आ रही हैं कि वह अगले सीजन आरसीबी का हिस्सा बन सकते हैं. दरअसल, आईपीएल 2024 के दौरान LSG के मालिक संजीव गोयनका ने सबके सामने राहुल पर काफी गुस्सा उतारा था. हालांकि, फ्रेंचाइजी की ओर से लगातार बयान आए हैं कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक है, लेकिन केएल ने अब तक कुछ भी नहीं कहा है. ऐसे में यदि राहुल LSG से अलग होते हैं, तो RCB उन्हें हाथों हाथ खरीदना चाहेगी, क्योंकि वह पहले भी बोल्ड आर्मी का हिस्सा रह चुके हैं.

3.ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी आईपीएल 2025 से पहले DC का साथ छोड़ सकते हैं. पिछले दिनों रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आई हैं कि पंत दिल्ली से अलग हो सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो ऋषभ पंत RCB की कप्तानी कर सकते हैं. पंत के RCB में शामिल होने से फ्रेंचाइजी को डबल फायदा होगा. असल में, RCB को ना केवल कप्तान बल्कि एक अनुभवी विकेटकीपर भी चाहिए, क्योंकि दिनेश कार्तिक रिटायरमेंट ले चुके हैं. ऐसे में पंत फ्रेंचाइजी की इन दोनों जरूरतों को पूरा कर सकते हैं.