Weather Update: दिल्ली-NCR को कब उमस से मिलेगी राहत? IMD ने जारी किया अपडेट

Weather Update: दिल्ली-NCR को कब उमस से मिलेगी राहत? IMD ने जारी किया अपडेट

Weather Update: दिल्ली-NCR को कब उमस से मिलेगी राहत? IMD ने जारी किया अपडेट

मानसून के इस सीजन में मौसम विभाग के पूर्वानुमान लगातार गलत साबित हो रहे हैं. विभाग की ओर से जारी अलर्ट गलत हो रहे हैं. बुधवार को तेज बारिश की संभावना जताई गई थी. मगर ऐसा नहीं हुआ. हल्की बूंदाबांदी के बाद यहां पर तेज धूप देखी गई. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे. हल्की मध्यम स्तर की बारिश होगी. ऐसे में यलो अलर्ट जारी किया गया है. 28 जून को मानसून दस्तक दे चुका है. मगर अभी तक दिल्ली-एनसीआर में खुलकर बारिश नहीं हो रही है. 

पूर्वानुमान से अलग बुधवार को दिनभर धूप निकली रही. अभी तक के आंकड़ों को अगर देखें तो लोधी रोड, पालम और रिज में बूंदाबांदी और आयागर में 2.9 मिमी बरसात ही हुई है. इसकी वजह से उमस में बढ़ोतरी हुई है. लोगों को गर्मी और उमस दोनों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को अच्छी बरसात होने की संभावना है. यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को बादल छाए रहने वाले हैं. अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. यहां पर अधिकतम तापमान 36 डिग्री, वहीं न्यूनतम 29 डिग्री के करीब रहने वाला है.हल्की बूंदाबांदी के कारण दिल्ली की हवा साफ रही. यहां पर एक्यूआई 90 रहा. इस स्तर की हवा को 'संतोषजनक' श्रेणी में माना जाता है.

लगातार दूसरे दिन एक्यूआई 100 से नीचे रहा. एक दिन पहले मंगलवार को यह 100 दर्ज किया था. अगले दो दिनों तक वायु गुणवत्ता का स्तर यही रहने की संभावना है. दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 29.8 डिग्री सेल्सियस देखा गया. यहां पर हवा में नमी 81 से 65 प्रतिशत रही. इसके कारण वातावरण में उमस महसूस की गई.