Weather Update: यूपी-राजस्थान समेत 17 राज्यों में भारी बारिश का अ/लर्ट, उत्तराखंड में भूस्ख/लन से 4 की मौ/त

Weather Update: यूपी-राजस्थान समेत 17 राज्यों में भारी बारिश का अ/लर्ट, उत्तराखंड में भूस्ख/लन से 4 की मौ/त

Weather Update: यूपी-राजस्थान समेत 17 राज्यों में भारी बारिश का अ/लर्ट, उत्तराखंड में भूस्ख/लन से 4 की मौ/त

देश के कई राज्यों में मानसूनी बारिश का कहर जारी है. शनिवार को भी कई राज्यों में भारी बारिश हुई. जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. उत्तराखंड़ से लेकर महाराष्ट्र और दक्षिण भारत तक भारी बारिश हो रही है. उत्तराखंड में नदी-नाले उभान पर हैं. तो गुजरात में भी भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. उत्तराखंड में सोन गंगा नदी में आए उफान से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग का 100 मीटर हिस्सा पानी में बह गया है. जिसके चलते हाइवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई हैं.जबकि गढ़वाल क्षेत्र में भूस्खलन के मलबे से घर ढह गया है. जिसके मलबे में दबने से मां-बेटी की मौत हो गई. जबकि घनसाली में धर्मगंगा के उफान में मां-बेटी बह गए. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने देश के 17 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया.


मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई राज्यों में आज भी भारी बारिश का अनुमान है. रविवार को उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए 31 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं गोवा और कोंकण में भी आज भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड, मिज़ोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भी भारी बारिश का अनुमान है. इनके अलावा सौराष्ट्र और कच्च के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.वही उधर तटीय कर्नाटक में भी बहुत भारी बारिश का अनुमान है. जबकि राजस्थान में आज यानी रविवार को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मध्य महाराष्ट्र में भी आज भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने पश्चिम मध्य प्रदेश में भी रविवार को अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं गुजरात क्षेत्र में भी 28 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आज भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. झारखंड, पश्चिम बंगार और ओडिशा के कुछ भागों पंजाब के अलावा हरियाणा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.