T20 World Cup: पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, देशभर में मनाया गया जश्न

T20 World Cup: पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, देशभर में मनाया गया जश्न

T20 World Cup: पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, देशभर में मनाया गया जश्न

टीम इंडिया ने 17 साल पर टी-20 वर्ल्डकप अपने नाम कर लिया. भारत ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हारकर टी-20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. इसी के साथ देशभर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. राजधानी दिल्ली से लेकर देश के अन्य हिस्सों में भी टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया गया. टीम इंडिया की जीत के बाद देशभर में दिवाली जैसा माहौल नजर आया. जहां लोगों ने ढोल-नगाड़ों की धुन पर जमकर मस्ती की तो कहीं आतिशबाजी कर टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया गया. लोग देर रात तक सड़कों पर आकर जश्न मनाते देखे गए.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए दिलचस्प मुकाबले में भारत ने दुनिया फतह कर ली. जैसे ही भारत ने टी-20 विश्वकप का खिताब जीता वैसे ही देशवासी झूम उठे. राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में लोग सड़कों पर आकर जश्न मनाते दिखाई दिए. तो वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में भी लोगों ने जमकर आतिशबाजी की. टीएम इंडिया की जीत पर कई स्थानों पर लोगों ने मिठाईयां भी बांटी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को जीत ती बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, टीम इंडिया को इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई. आज 140 करोड़ देशवासी आपके इस शानदार प्रदर्शन के लिए गर्व अनुभव कर रहे हैं. खेल के मैदान में आपने वर्ल्डकप जीता,

लेकिन हिंदुस्तान के हर गांव, गली मौहल्ले में आपने कोटि-कोटि देशवासियों का दिल जीत लिया. ये टूर्नामेंट एक विशेष कारण से भी याद रखा जाएगा. इतने सारे देश इतनी सारी टीमें और एक भी मैंच हारना नहीं ये छोटी उपलब्धि नहीं है. आपने क्रिकेट जगत के हर महारथी, उनके हर बोर्ड को खेला और आपने शानदार विजय प्राप्त करते रहे. एक के बाद एक इस विजय की इस परंपरा ने आपके हौसले को तो बुलंद कर दिया, लेकिन इस पूरी टूर्नामेंट को भी रसप्रद बना दिया, रौचक बना दिया. आपने शानदार विजय प्राप्त की है. मेरी तरफ से मैं आपको बहुत-बहुत बधाई देता हूं, बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं.