Azani भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार कर रहा लांच, एक बार फुल चार्ज करने पर 523 किलोमीटर की दूरी करेगा तय

Azani भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार कर रहा लांच, एक बार फुल चार्ज करने पर 523 किलोमीटर की दूरी करेगा तय

भारत में बहुत जल्द Azani इलेक्ट्रिक सुपरकार लेकर आ रहा है, जो किसी भी इलेक्ट्रिक कार से कहीं ज्यादा पावरफुल और स्टाइलिश होगी। इस कार का डिजाइन ऐरोडायनैमिक है जो कुछ सेकेंड्स में तेज रफ़्तार पकड़ सकती है। भारतीय इलेक्ट्रिक कार होने की वजह से सोशल मीडिया पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

अगर बात कारें डिजाइन की तो Azani का डिजाइन McLaren सुपरकार्स से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है। इसे देखते ही ऐसा लगेगा कि ये कोई विदेशी सुपरकार है जबकि ये पूरी तरह से भारतीय है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद तकरीबन 523 किलोमीटर की दूरी तय कर पाएंगे। ये रेंज भारत में मौजूद कोई भी इलेक्ट्रिक कार ऑफर नहीं करती है, इस रेंज में ये कार काफी आगे है। यह कार 2.1 सेकंड में 0 से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार तक सड़क पर दौर सकती है।

कार की टॉप स्पीड की तो ये 220 मील प्रति घंटे है। ये कार 1000 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। इसके फीचर्स की बात की जायें तो जानी में अडॉप्टिव एमआर डैंपिंग के साथ डबल विशबोन, इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग, 120 किलोवाट आवर का बैटरी पैक, वेंटिलेटेड कार्बन ब्रेकिंग दी जाएगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो ऑगमेंटेड रियलिटी डिस्पले, एम लॉग इंटरगेशन, एडवांस मॉर्फिंग सीट्स, एडवांस टेलीमेटिक्स, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंज, कोलेजन अवॉइडेंस सिस्टम, टॉर्क विक्टोरिंग के साथ एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉड्यूल भी ऑफर किया जाएगा। आने वाले समय में इसके लॉन्चिंग की डेटलाइन भी सामने आ सकती है।