नितीश कुमार ने रद्द की कैबिनेट मीटिंग

नीतीश सरकार ने कैबिनेट की मीटिंग के बाद मीडिया ब्रीफिंग को कैंसिल कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गुरुवार को मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई थी.

नितीश कुमार ने रद्द की कैबिनेट मीटिंग

PATNA:नीतीश सरकार ने कैबिनेट की मीटिंग के बाद मीडिया ब्रीफिंग को कैंसिल कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गुरुवार को मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई थी. बैठक कैबिनेट हॉल में हुई, लेकिन इस बार मीडिया ब्रीफिंग अचानक स्थगित कर दी गई है। सूचना जनसंपर्क विभाग की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि अपरिहार्य कारणों से मीडिया ब्रीफिंग कैंसिल की जाती है। लेकिन कैबिनेट विभाग की तरफ से 22 जनवरी को जो पत्र जारी किया गया था उसमें 25 जनवरी की कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग के बारे में जानकारी दी गई थी. मुख्यमंत्री की कैबिनेट मीटिंग के फैसले के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेस कांफ्रेंस क्यों रद्द की गई, इस बारे में कोई पुख्ता वजह नहीं बताई गई है. मीडिया ब्रीफिंंग रद्द किए जाने के बाद अब तरह-तरह के सवाल खरे होने लगे हैं.

INDIA bloc | INDIA alliance may offer Nitish Kumar role of convener, say  sources - Telegraph India 

आपको बता दें, बिहार कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी देने के लिए सरकार प्रेस कांफ्रेंस करती है. कैबिनेट विभाग के अपर मुख्य सचिव सरकार द्वारा लिए गए फैसला की जानकारी मीडिया से साझा करते हैं. सिर्फ विधानमंडल सत्र के दौरान ही कैबिनेट की मीटिंग के बाद प्रेस कांफ्रेंस आयोजित नहीं की जाती है. विधानमंडल सत्र के समापन के बाद फिर से यह प्रक्रिया आरंभ हो जाती है. आज की कैबिनेट मीटिंग के बाद प्रेस कांफ्रेंस क्यों कैंसिल की गई, इस बारे में विशेष जानकारी नहीं दी गई है. सूत्र बताते हैं कि आज की कैबिनेट मीटिंग में बजट सत्र के दौरान राज्यपाल का अभिभाषण,और बजट से जुड़ी मांगों पर मुहर लगी है. इन विषयों की जानकारी सार्वजनिक नहीं किया जाना है. लिहाजा सरकार ने प्रेस कांफ्रेंस को रद्द कर दिया.