बिहार में अभी ठण्ड से राहत मिलने की संभावना नहीं।

बिहार में बहुत सारे जिले अभी भीषण ठण्ड की चपेट में हैं। पटना, पूर्णिया, वाल्मीकि नगर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सुपौल, फॉरबिसगंज, मोतिहारी में कोल्ड डे जैसे हालात है.

बिहार में अभी ठण्ड से राहत मिलने की संभावना नहीं।

बिहार में बहुत सारे जिले अभी भीषण ठण्ड की चपेट में हैं। पटना, पूर्णिया, वाल्मीकि नगर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सुपौल, फॉरबिसगंज, मोतिहारी में कोल्ड डे जैसे हालात है. सूबे के 18 जिलों में शीतलहर का दैनिक जीवन पर खासा असर पड़ा है. सीवान, शेखपुरा, गोपालगंज में  भी  कड़ाके की ठंड गिर रही है.गया में तापमान का पारा लगातार नीचे गिर रहा है. पटना में बुधवार को पटना में धूप नहीं निकली.गुरुवार की सुबह ठंड और कनकनी ने लोगों के जीवन को अस्त व्यस्त कर डाला हैं,और गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया हैं।तो वहीं पुरवैया हवा पछुआ हवा ने साथ मिलकर बिहार के दक्षिणी-पश्चिमी इलाके में ठंड को और भीषण कर दिया है.

Bihar Weather Update Effect of winter starts appearing in Bihar alert of  cold wave | Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का असर दिखना शुरू, शीतलहर  का अलर्ट | Hindi News, पटना
पटना, गया, औरंगाबाद, भागलपुर, नालंदा, मुंगेर, खगड़िया, बांका, लखीसराय, जमुई, नवादा सहित 18 जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.  मौसम विभाग के अनुसार 27 जनवरी तक ठंड और शीतलहर से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है.
सीवान,छपरा,गोपालगंज,मोतीहारी,बेतिया,वैशाली,मुजफ्फरपुर के लिए शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है.पश्चिमी विक्षोभ के बारंबार आने की संभावना के कारण पिछले साल के मुकाबले कोल्ड डे अधिक रहेगा.
मौसम विभाग के अनुसार पटना, पूर्णिया, गया और भागलपुर समेत सूबे के दक्षिण-पूर्व और उत्तर-पूर्व भागों में काफी स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. कोहरे ने रेल,सड़क,हवाई यातायात पर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.पटना हवाई अड्डे से नियमित समय पर उड़ानें भी प्रभावित हुई है. कई उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया.मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के कई जिलों में सुबह और शाम के समय मध्यम से घना कोहरा छाये रहने की संभावना है.