Weather Update: दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत? जानें मौसम का हाल

दिल्ली-NCR में बीते दो दिनों से उमस भरी गर्मी बनी हुई है. 15 अगस्त यानि बीते मंगलवार को हल्की बारिश के बाद उम्मीद थी की राहत मिलेगी, मगर ऐसा नहीं हुआ. आजादी के दिन लोगों को गर्मी से परेशान होना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिन यहां पर ऐसा ही तापमान रहने वाला है

Weather Update: दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत? जानें मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत? जानें मौसम का हाल

दिल्ली-NCR में बीते दो दिनों से उमस भरी गर्मी बनी हुई है. 15 अगस्त यानि बीते मंगलवार को हल्की बारिश के बाद उम्मीद थी की राहत मिलेगी, मगर ऐसा नहीं हुआ. आजादी के दिन लोगों को गर्मी से परेशान होना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिन यहां पर ऐसा ही तापमान रहने वाला है. मंगलवार को राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा था. यह 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन से चार दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना कम है. ऐसे में तापमान में गिरावट की उम्मीद न के बराबर है. बुधवार को यहां पर अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति 12 से 16 किलोमीटर रहने के आसार बने हुए हैं. हालांकि हवा में प्रदूषण के स्तर में गिरावट है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, यहां पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 108 अंक पर रहा. इस हालत में हवा मध्यम श्रेणी में मानी जाती है. अगले कुछ दिनों तक वातावरण साफ-सुथरा बना रहेगा. पहाड़ों में हो रही बारिश का असर अब मैदानी इलाकों में दिखाई देने लगा है. राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. मंगलवार को यमुना का जलस्तर 205.39 मीटर तक पहुंच गया. वहीं देर शाम तक जलस्तर वार्निंग लेवल को पार कर 205.12 मीटर तक  पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे तक यह बढ़ोतरी जारी रहने वाली है.