शिमला से भी ठंडा रहा बिहार

बिहार इन दिनों भीषण ठंड से झुंज रही है .

शिमला से भी ठंडा रहा बिहार

PATNA:बिहार इन दिनों भीषण ठंड से झुंज रही है .पटना, पूर्णिया, वाल्मीकि नगर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सुपौल, फॉरबिसगंज, मोतिहारी में कोल्ड डे जैसे हालात है. सूबे के 18 जिलों में शीतलहर का लोगों पर काफी असर देखने को मिला हैं . सीवान, शेखपुरा, गोपालगंज में  भी भीषण ठंड पड़ रही है.गया में तापमान का पारा लगातार नीचे गिर रहा है.  पटना में मंगलवार को धूप निकलने से दिन में कुछ राहत मिली लेकिन शाम होते होते ठंड ने कंपकपाना शुरु कर दिया. बुधवार की  सुबह ठंड के साथ कोहरे ने गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. तो वहीं  पुरवैया हवा पछुआ हवा ने साथ मिलकर बिहार के दक्षिणी-पश्चिमी इलाके में 23 जनवरी से तेज हवा के साथ बारिश और ओला वृष्टि की संभावना बनी हुई हैं .
बिहार में  हवा की गति चार से छह किलोमीटर प्रति घंटा है. मौसम विज्ञान केंद्र ने  24 जनवरी को पूरे बिहार के लिए भीषण ठंड का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार पुरवैया और पछुआ की टकराहट से कुछ जगहों पर तापमान का पारा और गिराने की संभावना है.

Bihar Weather News: Danger From Cold Wave In Bihar, Know Why Sunshine Is  Not Coming; Read Weather Forecast - Amar Ujala Hindi News Live - Bihar  Weather News :कब तक बिहार में
पटना, गया, औरंगाबाद, भागलपुर, नालंदा, मुंगेर, खगड़िया, बांका, लखीसराय, जमुई, नवादा सहित 18 जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.  मौसम विभाग के अनुमान से  25 जनवरी तक ठंड और शीतलहर से लोगों को राहत मिलने वाली नहीं है.सीवान, छपरा, गोपालगंज,मोतीहारी,बेतिया, वैशाली,मुजफ्फरपुर के लिए शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है.  पश्चिमी विक्षोभ के बारंबार आने की संभावना के कारण पिछले साल के मुकाबले कोल्ड डे अधिक रहेग.
25 जनवरी तक शीतलहर की चपेट में रहने की संभावना हैं। मौसम विभाग ने जाहिर की है.मौसम विभाग के न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है. वहीं अधिकतम तापमान 14-16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं. पूरे राज्य में अधिकतर जिलों में प्रचंड शीत दिवस की स्थिति बनी रही.  पूरा बिहार धने कोहरे में डूबा रहा. पटना और गया सहित सभी जगहों पर उच्चतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री कम दर्ज किया गया .