टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 'डरे' दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर, जसप्रीत बुमराह को बताया खतरनाक

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 'डरे' दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर, जसप्रीत बुमराह को बताया खतरनाक

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को शुरू होने में अब एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होने वाले पहले टेस्ट से होगी। सीरीज के शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है और उन्हें अपनी टीम के लिए खतरा बताया है। उनका मानना है कि विदेशी परिस्थितियों में भारतीय आक्रमण में काफी सुधार हुआ है और बुमराह तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों का फायदा उठाने में सक्षम हैं।

भारत दक्षिण अफ्रीका में 2018 के बाद पहली बार टेस्ट सीरीज खेलेगा। टीम को उस दौरे में शानदार प्रदर्शन के बाद भी 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। यही वजह सीरीज थी, जिसमें बुमराह ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। इसके बाद बुमराह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनका नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के टॉप गेंदबाजों में शामिल हो गया। बुमराह को खतरनाक मानते हुए एल्गर ने कहा कि उनकी टीम के लिए पूरे भारतीय अटैक का सामना करना मुश्किल होगा।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ''विदेशी दौरों पर भारत की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। हम जिस जिस बॉलिंग अटैक के खिलाफ खेलने जा रहे हैं, उसके खिलाफ काफी सावधान रहना होगा।'' दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के शुरुआती मैच से पहले बड़ा झटका लगा, जब उनके प्रमुख गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे चोट के कारण बाहर हो गए। उनकी गैरमौजूदगी में कगीसो रबाडा, डुआने ओलिवर के साथ बॉलिंग अटैक को लीड करेंगे। एल्गर को उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज के शुरुआती टेस्ट से पहले मौसम साफ हो जाएगा और पिच से तेज गेंदबाजों को जमकर मदद मिलेगी।