डोडा में हुए आ/तंकी हम/ले के बाद एक्शन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , सेना प्रमुख से की बात

डोडा में हुए आ/तंकी हम/ले के बाद एक्शन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , सेना प्रमुख से की बात

डोडा में हुए आ/तंकी हम/ले के बाद एक्शन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , सेना प्रमुख से की बात

जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई मुठभेड़ में पांच जवानों के शहीद होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक्शन में हैं. जवानों की शहादत के बाद रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से बात की. इसके साथ ही उन्होंने डोडा में जमीनी स्थिति का जायजा लिया और ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में सोमवार शाम आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर उस वक्त हमला कर दिया. जब वह इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इस घटना में सेना के एक अधिकारी समेत चार जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया. लेकिन इलाज के दौरान पांचों जवानों ने दम तोड़ दिया.


रक्षा मंत्रालय के कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया, "रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सुबह सीओएएस जनरल उपेन्द्र द्विवेदी से बात की. सेना प्रमुख ने आरएम को जमीनी स्थिति और डोडा में चल रहे काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन से अवगत कराया बता दें कि जम्मू कश्मीर के डोडा में सोमवार देर शाम हुई मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए. आतंकियों के साथ ये मुठभेड़ तब हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. ये मुठभेड़ डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में हुई.

जवानों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने दुख जताया.लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी डोडा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'आज जम्मू कश्मीर में फिर से एक आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए. शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. एक के बाद एक ऐसी भयानक घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक है, लगातार हो रहे ये आतंकी हमले जम्मू कश्मीर की जर्जर स्थिति बयान कर रहे हैं.