200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ करेगी ईडी

200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ करेगी ईडी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज पर कानूनी पचड़ों में फंसती दिखाई दे रही है। 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर केस में अब जैकलीन से आज यानी बुधवार को पूछताछ की जाएगी। ऐसे में अब एक्टर दिल्ली में स्थित प्रवर्तन निदेशालय ईडी के दफ्तर पहुंच गई हैं। ईडी जैकलीन से कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ जारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ईडी ने जैकलीन के लिए सवालों की एक लंबी लिस्ट तैयार की हुई है. एजेंसी पहले भी इस मामले में दो बार जैकलीन से पूछताछ कर चुकी है।

गौरतलब है कि चंद्रशेखर और अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन का मामला दर्ज है। आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को कई महंगे उपहार दिए थे। चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह समेत कुछ लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं।

दूसरी ओर जैकलीन के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि अभिनेत्री बतौर एक गवाह एजेंसी के समक्ष बयान दर्ज करा रही हैं। अब ईडी ने जो चार्जशीट दायर की है, उसके मुताबिक सुकेश ने जैकलीन पर खूब पैसा बहाया है। सुकेश ने एक्ट्रेस को करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए हैं, कहा जा रहा है कि सुकेश के साथ एक्ट्रेस की बातचीत जनवरी में शुरू हुई थी।