90 वें की दशक की मशहूर एक्ट्रेसे रवीना टंडन 48 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही ...

90 वें की दशक की मशहूर एक्ट्रेसे रवीना टंडन 48 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही ...

90 वें की दशक की मशहूर एक्ट्रेसे रवीना टंडन 48 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही ...

बॉलीवुड  अदाकारा रवीना टंडन किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.90 के दशक की सबसे काबिल और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रवीना टंडन आज भी अपने अभिनय से लोगों को अपना कायल बना रही हैं. फिल्मों के बाद अब ओटीटी प्लेटफार्म के जरिए अभिनय की दुनिया में वापसी करने वालीं रवीना ने यहां भी अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है.

48 साल की हो गई हैं. बता दें कि बॉलीवुड में रवीना को आए हुए तीन दशक से ज्यादा हो चुका है. वह 32 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. ऐसे में तब और अब में रवीना के अंदर काफी बदलाव आए. एक्टिंग के साथ ही बढ़ती उम्र में भी रवीना आज भी उतनी झक्कास और एकदम फिट हैं जैसे वह अपने डेब्यू के टाइम पर हुआ करती हैं. 26 अक्टूबर 1974 में जन्मीं रवीना आज 48 साल की हो गई हैं. 90 के दशक में ढेरों सुपरहिट फिल्में दे चुकीं,रवीना टंडन ने अपने 32 साल के फिल्मी करियर में 'दिलवाले (1994), 'मोहरा' (1994), 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' (1996), 'ज़िद्दी' (1997) 'बड़े मियां छोटे मियां' (1998), 'दुल्हे राजा' (1998) और 'अनारी नंबर 1' (1999) , 'अंदाज अपना अपना' (1994), 'कहीं प्यार न हो जाए' (2000) सहित कई सफल कॉमेडी में फिल्मों में काम किया. वहीं क्राइम थ्रिलर गुलाम-ए-मुस्तफा (1997) और शूल (1999) में भी उन्होंने अपना बेस्ट दिया

जोड़ियां बड़ें पर्दे के साथ रियल लाइफ में भी चलती हैं तो वहीं कुछ सिर्फ बड़े पर्दे तक ही सीमित होती हैं। इन्हीं सब में से एक जोड़ी अजय देवगन और रवीना टंडन की जोड़ी हैं। अजय और रवीना की जोड़ी फिल्म दिलवाले में खूब जमीं थी। इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था और इस फिल्म के बाद से ही दोनों के रिश्ते की चर्चा ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। हालांकि, अजय देवगन ने इस खबर को हमेशा झूठ बताया और कहा कि हमारे बीच ऐसा कुछ भी नहीं हैं।

मुंबई में पली बढ़ी रवीना को घर में मुनमुन नाम से पुकारा जाता था. कॉलेज में पढ़ाई के साथ ही रवीना ने मॉडलिंग की शुरुआत कर दी. धीरे-धीरे उनका ध्यान पढ़ाई से ज्यादा मॉडलिंग की ओर हो गया और फिर उन्होंने एक्टिंग का रुख किया.रवीना टंडन भारतीय सिनेमा का जाना-माना नाम है और वे बड़े पर्दे से लेकर टीवी शो में भी काम कर चुकी हैं. महज 17 साल की उम्र से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली रवीना 90 के दशक की हॉट एक्ट्रेस में शुमार हैं. कई फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर छा जाने वाली रवीना आज अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं.

आज भी लोगो के जुबान पैर छ्या ‘टिप टिप बरसा पानी’, ‘शहर की लड़की’, ‘चुरा के दिल मेरा’ और ‘अंखियों से गोली मारे’ गानों लिए फेमस हैं. इन सभी गानों में रवीना का एक्सप्रेशन और उनका डांस देख हर कोई उनका कायल बन गया था. 


उर्वशी गुप्ता