तूफान यास का असर - बिहार आते-आते 130 किलोमीटर प्रति घंटे से 130 किलोमीटर प्रति घंटे हो गया |

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘यास’ बिहार आते-आते कमजोर हो गया. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में तूफान की गति घटकर 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रह गई है. जबकि उड़ीसा में इसकी गति 130 किलोमीटर प्रति घंटे की थी. हालांकि इतनी कम गति में भी तूफान के बिहार पहुंचने से कई व्यवस्थाएं चरमरा गई. तेज तूफानी हवा की वजह से कई इलाकों में पेड़ गिर गए, जिससे यातायात सहित बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई. इसके अलावा कई स्थानों पर बिजली फीडर को भी नुकसान पहुंचा है।
बिहार में बांका के रास्ते तूफान ने दोपहर में प्रवेश किया, जिसके बाद से ही पटना सहित 34 जिलों में मध्यम और तेज बारिश लगातार जारी है. मौसम विभाग के जारी किए गए नए अपडेट के मुताबिक बिहार के कई जिलों में बारिश होगी, लेकिन जानमाल का अधिक नुकसान नहीं होगा. मौसम विभाग के अनुसार  चक्रवाती तूफान कमजोर पड़ा है और इसका असर यूपी और बिहार में रहेगा. इसकी गति 10 किलोमीटर प्रति घंटे की हो चुकी है.
पटना में शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तक 86.2 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं गया में सबसे अधिक 114 एमएम बारिश हुई.
उधर पिछले लगभग चौबीस घंटे से हो रही बारिश की वजह से राजधानी पटना के कई इलाकों में   जलजमाव हो गया है जिसने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है।
विभाग के मुताबिक कहीं-कही ठनका गिर सकता है. चक्रवाती तूफान की वजह से प्रदेश के सभी हिस्सों में तापमान में 4 से 15 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई.
 वहीं पटना का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.