आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने ईशान किशन, जनिए कितना...

आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने ईशान किशन, जनिए कितना...

बिहार के युवा क्रिकेट खिलाड़ी ईशान किशन आईपीएल के इस सत्र के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं युवराज सिंह के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनकी सबसे ज्यादा बोली लगाई गई है। 23 वर्ष के इस युवा खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने फिर से खरीद लिया है।

बिहार के युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर ईशान किशन आईपीएल में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। आई पी एल 2022 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 15 करोड़ 25 लाख रूपये में फिर से खरीद लिया। 23 वर्ष के इस युवा खिलाड़ी को हासिल करने के लिए मुंबई इंडियनस् को सनराइजर्स हैदराबाद से जबरदस्त होड़ करनी पड़ी, लेकिन आखिरकार मुंबई ने बाजी मार ली। ईशान का आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था । वही युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2015 सत्र से पहले रिकॉर्ड 16 करोड़ रूपये में खरीदा था।

आईपीएल 2022 की नीलामी में जिन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर थी, उनमें से एक थे भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन। इस आक्रामक बल्लेबाज को इस बार की नीलामी में सबसे ‘ह़ॉट पिक’ माना जा रहा था, यह अनुमान लगाया जा रहा था कि इशान किशन के लिए लिए फ्रेंचाइजियों के बीच जोरदार टक्कर होगी और वही हुआ भी। वहीं एक अन्य भारतीय गेंदबाज दीपक चहर को भी कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीद लिया। हालांकि आईपीएल की नीलामी अभी कल तक जारी रहेगी इस दौरान अन्य खिलाड़ियों पर भी बोली लगाई जाएगी।

आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिस हैं जिन्हें 2021 में मिनी नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16 . 25 करोड़ रूपये में खरीदा था जबकि उनका बेसप्राइज 75 लाख रूपये था । आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2020 में 15 . 5 करोड़ रूपये में खरीदा था। न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन को आरसीबी ने 2021 में 15 करोड़ रूपये में और इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 2017 में 14.5 करोड़ रूपये में खरीदा था । भारतीय खिलाड़ियों में युवराज सिंह के बाद ईशान किशन ही सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं।इस सत्र में फिलहाल ईशान किशन टॉप पर बने हुए हैं।