के के पाठक को पटना के डीएम ने दी नसीयत ,बोला मौसम को देखते हुए लूगा फैसला

पटना जिलाधिकारी और शिक्षा विभाग के बीच स्कूलों में छुट्टियों को लेकर खटपट बना हुआ है.

के के पाठक को पटना के डीएम ने दी नसीयत ,बोला मौसम को देखते हुए लूगा फैसला

PATNA:पटना जिलाधिकारी और शिक्षा विभाग के बीच स्कूलों में छुट्टियों को लेकर खटपट बना हुआ है. पटना जिले में भीषण शीतलहर जारी है, जिस वजह से जिले के 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद करने का जिलाधिकारी ने आदेश दिया है. डीएम के इस आदेश पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की तरफ से आपत्ति जताई गई. उन्होंने डीएम को पत्र लिखकर छुट्टी देने को अनुचित करार दिया. अब इस पर तना जिलाधिकारी ने भी केके पाठक को साफ कहा है कि वे पहले सीआरपीसी का नियम पढ़ लें. उसके बाद निर्देश दें. 

KK Pathak new order action will be taken against lazy officers - केके पाठक  के फरमान से अब अफसरों में हड़कंप, सुस्ती बरतने वाले पदाधिकारियों पर  कार्रवाई होगी, बिहार न्यूज
पटना जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर ने मंगलवार को कहा कि पहले जान जरूरी है उसके बाद कुछ भी जरूरी है. जिले में ठंड का असर है. इसलिए आठवीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने का आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि हमारा आदेश दंडाधिकारी के तौर पर जारी किया गया है. यह आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए दंडाधिकारी को मिली शक्तियों के तहत है. उन्होंने केके पाठक को लेकर कहा कि जिनको तकलीफ है वे पहले सीआरपीसी पढ़ लें. सभी नियमों का अध्य्यन कर लें. 
उन्होंने कहा कि हमने शिक्षा विभाग को स्पष्ट जवाब दे दिया है. हर किसी का अपना क्षेत्राधिकार है और उसी के तहत हमने आदेश दिया है. वहीं पटना डीएम से जब पूछा गया कि क्या उनके और केके पाठक के बीच टकराव है तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. हमने पत्र लिखकर जवाब दे दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि  ज़रूरत पड़ने पर मौसम को देखते हुए फिर से निर्देश जारी किया जाएगा. साथ ही उनके आदेश को रिव्यू करने का अधिकार सिर्फ न्यायालय को है.