गया इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों ने किया हंगामा

गया इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों ने किया हंगामा

गया-खिजरसराय मुख्य मार्ग पर स्थित गया इंजीनियरिंग कॉलेज शनिवार को एक बार फिर से हंगामे के भेंट चढ़ा हुआ है। इस बार बाहरी छात्र एकजुट होकर आंदोलनरत हो गए हैं। उन्होंने मुख्य गेट पर ही ताला जड़ दिया है। इन छात्रों का आरोप है कि उन्हें गया जिले के रहनेवाले जो इंजीनियरिंग के छात्र वे ही उनके साथ मारपीट और बदसलूकी घटना को अंजाम देते हैं। वे ही कॉलेज कैंपस में दादागिरी करते हैं। यहां तक वे गर्ल्स के साथ भी छेड़खानी करते हैं। विरोध करने पर मारपीट करने लगते हैं।

बीते शुक्रवार को गया इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज कैंपस को बाहरी छात्रों से मुक्त करने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था। गौरतलब है कि यहां की इंजीनियरिंग कॉलेज में गया के अलावा औरंगाबाद, जहानाबाद और अरवल इंजीनयरिंग कॉलेज के छात्र पढ़ते हैं। जहानाबाद, औरंगाबाद व अरवल जिला में अलग-अलग अपना इंजीनियरिंग कॉलेज है लेकिन सिर्फ वहां दफ्तर है।

संसाधन व अपनी बिल्डिंग नहीं होने की वजह से उन जिलों के छात्र यहीं अध्ययन करते हैं। यही बात गया जिले के इंजीनियरिंग के छात्रों को चुभती है। और वह तरह-तरह के हथकंडे अपना कर अपनी हनक कायम रखते हैं।जहानाबाद, औरंगाबाद और अरवल के छात्रों का कहना है कि तीन पहले ही गया के छात्रों ने उनके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। यही नहीं वे अक्सर क्लास व लैब में भी हमें डिस्टर्ब करते हैं। इससे उनकी पढ़ाई को नुकसान पहुंचता है।