दिल्ली-NCR में फिर बढ़ा तापमान, इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-NCR में फिर बढ़ा तापमान, इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-NCR में फिर बढ़ा तापमान, इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम की आंख मिचौली का दौर जारी है. सोमवार रात को बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट के बाद गर्मी आज फिर अपना रंग दिखा रही है. आज यानी 7 जून को सुबह दिन निकलने के साथ ही चिलचिलाती गर्मी का प्रकोप शुरू हो गया है. सूर्य देव की तपिश लोगों को जला रही है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है.

वहीं, मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली के कुछ इलाकों ( कंझावला, रोहिणी, बादली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी और सिविल लाइन्स ) में आज बारिश की संभावना बन रही है. हालांकि यह बारिश हल्की या मध्यम ही रहेगी. दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा की बात करें तो सोनीपत, रोहतक व खरखोदा समेत कई जिलों में आज भी बूंदाबांदी का मौसम रह सकता है. इसके साथ ही दिल्ली में अगले सात दिनों तक मैग्जीमम टेंपरेचर 42 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 29 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. दिल्ली और आसपास के इलाकों के साथ ही देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, उत्तरांड व जम्मू और कश्मीर में मौसम साफ और सामान्य रहेगा.

अगर बात करे उत्तर प्रदेश की तो यहां राजधानी लखनऊ में आज मिनिमम टेंपरेचर 25 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में आने वाले दिनों में टेंपरेचर में इजाफा देखने को मिल सकता है. इसके साथ दिल्ली-एनसीआर के हिस्से गाजियाबाद में आज मिनिमम टेंपरेचर 26 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.