नए साल के जश्न के लिए तैयार महावीर मंदिर

नए साल के जश्न के लिए तैयार महावीर मंदिर

पटना: नए साल के जश्न की शुरुआत पटनावासी शनिवार को मंदिरों में भगवान का दर्शन करके और उनसे आशीर्वाद लेकर करेंगे. शहर के पिकनिक स्थल को नए साल के मौके पर बंद रखने का सरकारी आदेश जारी किया जा चुका है. ऐसे में पटना के प्रमुख मंदिरों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ उमड़ने की संभावना है. मंदिरों में नए साल के स्वागत के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

पटना जंक्शन महावीर मंदिर में नए साल पर श्रद्धालुओं की सबसे अधिक भीड़ लगती है. महावीर मंदिर पटना न्यास प्रमुख आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक, आम शनिवार के मुकाबले दोगुने से तीन गुने लोग नए वर्ष के पहले दिन पहुंचते हैं. रामनवमी के बाद सबसे अधिक भीड़ नए वर्ष के पहले दिन ही जुटती है. इस बार भी लगभग 3 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है. पिछले साल भी नए साल के पहले दिन 2 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन के पहुंचे थे.

नए वर्ष के पहले दिन की भीड़ को देखते हुए महावीर मंदिर का पट सुबह पांच बजे से ही खोल दिया जाएगा. वहीं, रात 11 बजे तक मंदिर का पट श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा. आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक, इस वर्ष 10 हजार किलो नैवेद्यम की व्यवस्था की गई है.