बिहार में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने पर सीएम नीतीश ने किया इनकार, बताया पीएम को जिम्मेदार

बिहार में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने पर सीएम नीतीश ने किया इनकार, बताया पीएम को जिम्मेदार

विधान परिषद चुनाव में जीते 24 प्रत्याशियों को सोमवार को पद की शपथ दिलायी जा रही है। इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम पर अपना बयान दिया, उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम केंद्र सरकार बढ़ा रही है, पूरे देश भर में इसकी कीमत बढ़ रही है। इसमें हम लोग कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अभी लोगों को बढ़ रहे दाम से तत्काल राहत नहीं मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि पिछले साल दिवाली पर केंद्र सरकार के बाद बिहार में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी की गयी थी।

वहीं सीएम नीतीश ने कोरोना वायरस से हुई मौत पर राज्य सरकार द्वारा दी जा रही, आर्थिक मदद पर कहा कि बिहार में जिनकी कोरोना से मौत हुई है, उनके परिजनों की आर्थिक मदद दी जा रही है। राहत के तौर पर उन परिवारों को साढ़े चार लाख रुपये दिये जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे पूरे बिहार की सेवा 16 सालों से कर रहे हैं। साथ ही पूरे बिहार की सामाजिक सुधार अभियान के लिए यात्रा की जा रही है।

बता दें कि बिहार में 24 सीटों पर 4 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। इसका परिणाम 7 अप्रैल को आया था। इसमें एनडीए के 13 प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। इनमें भाजपा के 7, जदयू के 5 और रालोजपा के 1 प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। वहीं राजद के 6 प्रत्याशी जीते हैं, जबिक कांग्रेस के एक और चार निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। इन सभी नये एमएलसी का सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह है।