यामाहा ने चुपके से लाॅन्च कर दी सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, स्टाइलिश लुक बना देगी दीवाना, कीमत 2 लाख के कम

यामाहा ने चुपके से लाॅन्च कर दी सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, स्टाइलिश लुक बना देगी दीवाना, कीमत 2 लाख के कम

यामाहा ने चुपके से लाॅन्च कर दी सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, स्टाइलिश लुक बना देगी दीवाना, कीमत 2 लाख के कम

यामाहा स्टाइलिश स्पोर्ट्स बाइक बनाने के लिए दुनिया भर में लोकप्रिय है. भारत में कंपनी की R15 जैसी बजट स्पोर्ट्स बाइक की अच्छी खासी डिमांड है. हाल ही में कंपनी ने चुपचाप तरीके से R15 V4 के ‘डार्क नाईट एडिशन’ को लॉन्च किया है. इस बाइक को इंडियन मार्केट में 1.82 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है. Yamaha R15 V4 डार्क नाईट एडिशन में स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले क्या खास बातें हैं? आइये जानते हैं.

Yamaha R15 V4 डार्क नाईट एडिशन में ब्लैक बॉडी पेंट के साथ गोल्डन हाइलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है जो इसे अट्रैक्टिव लुक दे रहा है. बाइक के अलॉय व्हील्स में गोल्डन पेंट और लोगों में गोल्डन हाइलाइट्स मिलते हैं. वर्तमान में, R15 V4 चार रंगों – रेड (1.81 लाख रुपये), डार्क नाइट (1.82 लाख रुपये), ब्लू और ‘इंटेंसिटी व्हाइट’ (1.86 लाख रुपये) में उपलब्ध है.

कंपनी ने R15 V4 डार्क नाईट एडिशन के इंजन और पॉवर में कोई बदलाव नहीं किया है ये अपने स्टैंडर्ड मॉडल के समान फीचर्स और डिजाइन के साथ आती है. इंजन की बात करें तो R15 V4 डार्क नाईट एडिशन में समान 155cc लिक्विड कूल्ड, 4 वाल्व इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 18.4hp की पॉवर और 14.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स स्लीपर क्लच के साथ दिया गया है.

सस्पेंशन और फ्रेम

R15 V4 में कंपनी डेल्टा बॉक्स फ्रेम का इस्तेमाल करती है जिससे बाइक को शानदार स्टेबिलिटी मिलती है. कम्फर्ट के लिए बाइक में आगे USD टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट का इस्तेमाल किया गया है. बेहतर सेफ्टी के लिए यह बाइक डुअल डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एबीएस से लैस है.

इनसे है मुकाबला

कीमत को देखें तो, इंडियन मार्केट में Yamaha R15 V4 मुकाबला Suzuki Gixxer SF250 (1.92 लाख रुपये से 2.02 लाख रुपये) और KTM RC 200 (2.18 लाख रुपये) टक्कर देती है. इस सेगमेंट में Yamaha R15 V4 को टक्कर देने के लिए हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही फुली-फेयर्ड Karizma XMR को लॉन्च करने की योजना बना रही है.