Bihar Weather : यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अपडेट

देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. हालांकि, दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार के बाद से बारिश नहीं हुई है. जिसके चलते उमस भरी गर्मी से लोग परेशान है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी-उत्तराखंड और बिहार समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके चलते उत्तराखंड में एक बार फिर से हालात खराब होने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होगी. वहीं गुरुवार को पूर्वोत्तर में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है

Bihar Weather : यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अपडेट

Bihar Weather:  देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. हालांकि, दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार के बाद से बारिश नहीं हुई है. जिसके चलते उमस भरी गर्मी से लोग परेशान है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी-उत्तराखंड और बिहार समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके चलते उत्तराखंड में एक बार फिर से हालात खराब होने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होगी. वहीं गुरुवार को पूर्वोत्तर में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 2 और 3 अगस्त के बीच उत्तर पश्चिम भारत में इसी तरह का मौसम बना रहेगा. इस दौरान कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में और तटीय कर्नाटक में बारिश होने की संभावना है. जबकि अगले पांच दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत और पश्चिम भारत के के बाकी हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में कमी दर्ज की जाएगी. राजधानी दिल्ली में मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, मंगलवार को झारखंड, ओडिशा, गांगेय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, त्रिपुरा, नागालैंड और मिजोरम में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वी यूपी, उत्तराखंड, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, कोंकण और गोवा के अलावा मध्य महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.मौसम विभाग के मुताबिक, एक से चार अगस्त के दौरान उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट से काफी व्यापक बारिश होने की संभावना है.आईएमडी का कहना है कि 2 से 4 अगस्त के बीच पश्चिमी यूपी, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश भारी बारिश हो सकती है. जबकि  पूर्वी राजस्थान में 3-4 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है. जबकि पंजाब में 03 अगस्त को भारी बारिश होने के आसार हैं. उधर पूर्वी और पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड में 2-3 अगस्त को बहुत भारी वर्षा हो सकती है.