सीएनजी के दामों में ढाई रुपये की वृद्धि को लेकर ऑटो, टैक्सी और कैब चालक, 18 अप्रैल से करेंगे हड़ताल

सीएनजी के दामों में ढाई रुपये की वृद्धि को लेकर ऑटो, टैक्सी और कैब चालक, 18 अप्रैल से करेंगे हड़ताल

सीएनजी के दामों में ढाई रुपये की हालिया वृद्धि से गुस्साए ऑटो, टैक्सी और कैब चालक एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि गैस के दाम पर सब्सिडी की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए वे 18 अप्रैल से हड़ताल पर चले जायेंगे, 11 अप्रैल को ऑटो, टैक्सी एवं कैब चालकों ने सीएनजी दाम पर सब्सिडी की मांग करते हुए दिल्ली सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया था, यह प्रदर्शन दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले किया गया था, दिल्ली ऑटो संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार की नीतियों के विरूद्ध उनका प्रदर्शन जारी रहेगा और वे 18 अप्रैल से हड़ताल पर जायेंगे, ईंधन की मूल्यवृद्धि के कारण अपने धंधे पर असर पड़ने के बारे में बताते हुए सोनी ने कहा- ‘‘सीएनजी का दाम हर रोज बढ़ रहा है और हम मांग कर रहे है कि सरकार हमें 35 रुपये प्रति किलोग्राम सब्सिडी दे.

सोनी ने आरोप लगाया कि पिछले सात सालों में दिल्ली सरकार ने ऑटो रिक्शा एसोसिएशन के सदस्यों की कभी बैठक नहीं बुलायी, उन्होंने कहा, ‘‘ हमने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा लेकिन उनके कार्यालय से कोई जवाब नहीं मिला. ऐसे में हम इन समस्याओं को लेकर किससे मिलें. न तो मुख्यमंत्री और न ही सरकार का कोई नेता हमसे बातचीत करने को तैयार है, 

सर्वोदय ड्राइवर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि राठौड़ ने कहा, ‘‘ सीएनजी में लगातार मूल्यवृद्धि हमारी जेब में छेद कर रही है. हमने आठ और 11 अप्रैल को प्रदर्शन किया लेकिन सरकार चुप साध कर बैठी है और उसने अबतक हमें बातचीत के लिए नहीं बुलाया है. हम 18 अप्रैल को चक्का जाम करेंगे.