54 फीट लंबा कांवर ले बाबा के भक्त चले बाबा नगरिया 

54 फीट लंबा कांवर ले बाबा के भक्त चले बाबा नगरिया 

54 फीट लंबा कांवर ले बाबा के भक्त चले बाबा नगरिया 

सावन आने में अभी काफी समय है पर अभी से ही बाबा के भक्त अनूठे 54 फीट लंबा कांवर ले चले बाबा नगरिया।  इस भीषण गर्मी भी इन बाबा के भक्तों का कुछ नहीं बिगड़ा पा रही। भक्तों ने कहा जब मन में आस्था हो और भोले बाबा पे विश्वास तो फिर गर्मी भी उनके कदम को बाबा धाम तक जाने से नहीं रोक पाती है।  


विश्व कल्याणार्थ श्रीश्री 108 कृष्ण काली भगवती डाक कांवर समिति गनैली तारापुर (मुंगेर) के द्वारा 54 फीट लंबी कांवर आकर्षण का केंद्र बना रहा। सुल्तानगंज से देवघर की यात्रा पर निकले लगभग एक हजार कांवरिया के जत्था आज शुक्रवार को तारापुर के उल्टा स्थान महोदव मंदिर 54 फीट कांवर के साथ पहुंचे तो पूरा परिसर शिवमय हो गया। जिसे देखने को लेकर आम लोगों की भारी भीड लगी रही। कांवर को देखकर लोग अचंभित हो रहे थे।

दिन के 10 बजे कांवर लेकर यात्रा करने वाले कांवरिया मंदिर परिसर में आराम करते पाए गये। संस्था के अध्यक्ष गनैली गांव निवासी रंजन कुमार ने बताया कि तिलडीहा माता की अनुकंपा एवं बाबा भोले नाथ की कृपा से ही हमलोग बीते 6 वर्षो से जून माह में ही पूजा करने देवघर एवं बासुकीनाथ धाम तक पैदल यात्रा करते हैं। साथ ही बताया की कांवर बनाने में 6 दिन लगे है । जिसमे देवी देवताओं के भी तस्वीर को लगाया गया है । साथ बताया की चार दिनों की यात्रा के बाद वे बाबाधाम पहुंचेगें।