Bihar Weather: बिहार में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट, अगले पांच दिनों तक जमकर होगी वर्षा

Bihar Weather: बिहार में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट, अगले पांच दिनों तक जमकर होगी वर्षा

Bihar Weather: बिहार में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट, अगले पांच दिनों तक जमकर होगी वर्षा

बिहार में अगले 5 दिनों तक जमकर बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, खासकर गोपालगंज, सिवान और सारण में अधिक बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो बिहार में एक बार फिर मॉनसून पूरी से सक्रिय हो गया है। हालांकि जुलाई में मानसून कमजोर रहा और सामान्य से 37 फीसदी कम बारिश हुई, लेकिन अगस्त की शुरुआत से ही इसमें तेजी आई है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है, लेकिन कुछ जिलों में अब भी सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है।

IMD ने रविवार को सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई है। पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और वैशाली में भारी बारिश की चेतावनी है। उत्तर और दक्षिण बिहार के कई जिलों में बिजली और वज्रपात की भी आशंका है। मौसम विभाग ने औरंगाबाद में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है, जबकि सारण, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, गया, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज में सुबह बारिश का 'येलो अलर्ट' है। पटना में भी मध्यम से भारी बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है। वह  मौसम विभाग ने पटना के मुताबिक, पश्चिम झारखंड के पास बना चक्रवाती परिसंचरण अब दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में समुद्र तल से 4.5 किलोमीटर ऊपर फैल गया है।

मानसून की अक्षीय रेखा बीकानेर, शिवपुरी, डालटनगंज और दीघा से गुजर रही है, जिससे अगले 5 दिनों तक बारिश होती रहेगी। तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा, बल्कि थोड़ी गिरावट आ सकती है,वही शनिवार को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश दर्ज की गई। पटना और नालंदा समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई। बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट आई है। पटना में तापमान 1.02 डिग्री सेल्सियस गिरकर 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सबसे अधिक तापमान गोपालगंज और बक्सर में 35.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि सबसे कम तापमान सहरसा में 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।