Weather Update: दिल्ली-NCR में क्या उमस से मिलेगी राहत? IMD ने येलो अलर्ट किया जारी

Weather Update: दिल्ली-NCR में क्या उमस से मिलेगी राहत? IMD ने येलो अलर्ट किया जारी

Weather Update: दिल्ली-NCR में क्या उमस से मिलेगी राहत? IMD ने येलो अलर्ट किया जारी

दिल्ली और आसपास के इलाकों में अब तक कम बारिश हुई है. लोग यहां पर उमस से परेशान हैं. दिल्ली में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज आसमान पर आंशिक तौर पर बादल छाए रहने वाले हैं. भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को मौसम बदलने की उम्मीद जताई है. मौसम विभाग ने हल्की बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में तेज बारिश होने के आसार हैं.


दिल्ली में मंगलवार को तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली.  सुबह कई इलाकों में बारिश हुई. ऐसा अनुमान लगाया गया था कि दिन में बारिश होगी. मगर दोपहर बाद अचानक तेज धूप के कारण उमस भरा मौसम हो गया. दिल्ली में न्यूनतम  तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये सामान्य से दो डिग्री अधिक था. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को सामान्य से रूप से बादल छाए रहने और मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. यहां पर अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब है ​कि अगले कुछ दिनों तक यहां पर हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है.

विभाग का कहना है कि आज, गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश हो सकती है. इससे मौसम में उमस कम होगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भारी बारिश की वजह से केरल के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. प्रशासनिक अधिकारियों ने बुधवार यानि 17 जुलाई को राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है. केरल में रेड अलर्ट के बीच आठ जिलों के जिला प्रशासन ने अपने-अपने क्षेत्र में स्कूल और कॉलेज बंद करने का निदेर्श दिया है.