04 ज्योतिर्लिंग दर्शन और यात्रा कराना का दे रहा मौका, IRCTC ने इस बारे में ट्वीट कर दी जानकारी। ...

04 ज्योतिर्लिंग दर्शन और यात्रा कराना का दे रहा मौका,  IRCTC ने इस बारे में ट्वीट कर दी जानकारी। ...

 04 ज्योतिर्लिंग दर्शन और यात्रा कराना का दे रहा मौका,

IRCTC ने इस बारे में ट्वीट कर दी जानकारी। ... 

IRCTC ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है  15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर से शुभारंभ हो रहा है. इस बार आप भी अगर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. रेलवे आपके लिए खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें 04 ज्योतिर्लिंग के दर्शन  कराएं जाएंगे. खास बात यह है कि इस पैकेज में आप सिर्फ 536 रुपये में यात्रा कर सकते हैं. आइए जानिए रेलवे की खास सुविधा क्या है-


IRCTC ने ट्वीट में लिखा है कि रेलवे 04 ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा कराना का मौका दे रहा है. बता दें यह यात्रा 7 रात और 8 दिन की होगी और इस पैकेज के लिए आपको 15,150 रुपये खर्च करने होंगे. रेलवे की ओर से यात्रियों को ईएमआई की सुविधा दे रहा है. यानी आप सिर्फ 536 रुपये प्रति माह के हिसाब से खर्च करना होगा. 

कौन-कौन से ज्योतिर्लिंग घूम सकेंगे
आपको बता दें रेलवे के इस पैकेज में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग घूमने का मौका मिलेगा. इसके अलावा बेट द्वारका और शिवराजपुर भी घूमने को मिलेगा. 

कहां से करा सकते हैं बुकिंग
अगर आप रेलवे के इस पैकेज में टिकट बुकिंग कराना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ के जरिए करा सकते हैं. आप आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, क्षेत्रीय कार्यालयों से बुकिंग करा सकते हैं.

कितना आएगा कुल खर्च?
इस पूरे पैकेज का खर्च 15,150 रुपये है, लेकिन अगर आप एक साथ इतने पैसे खर्च नहीं कर सकते हैं तो आप ईएमआई की सुविधा का भी फायदा ले सकते हैं. अगर आप ईएमआई की सुविधा लेते हैं तो आपको सिर्फ 536 रुपये प्रति माह खर्च करना होगा. 

आपको बता दें यात्री उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के साथ-साथ वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ और वीरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी) स्टेशनों से यात्रा शुरू कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको खाने-पीने की सुविधा ग्राहकों को मिलेगी. 


उर्वशी गुप्ता