सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा खूब वायरल हो रहा यह विज्ञापन , लोग इसका विरोध कर रहे हैं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही ...

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा खूब वायरल हो रहा यह विज्ञापन ,  लोग इसका विरोध कर रहे हैं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही ...

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा खूब वायरल हो रहा यह विज्ञापन ,

लोग इसका विरोध कर रहे हैं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही ...


सोशल मीडिया पर कई लोगों ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए विज्ञापन की आलोचना की है। फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने विज्ञापन के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया और ब्रांड की उनकी गलत 'सामाजिक सक्रियता' के लिए आलोचना की। साथ ही मेकर्स को 'बेवकूफ' कहा.

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की ट्विटर पर खिंचाई हो रही है। वजह उनका नया विज्ञापन है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के ताजा विज्ञापन में आमिर और कियारा आडवाणी नजर आ रहे हैं। इस विज्ञापन में दोनों परंपराओं को बदलने की बात कर रहे हैं।


विज्ञापन में आमिर खान और कियारा आडवाणी को एक कपल के तौर पर दिखाया गया है। शादी के बाद प्रचलित परंपरा से उलट दूल्हन की जगह दूल्हा यानी आमिर खान लड़की के घर में गृह प्रवेश करते हैं। विज्ञापन में आगे आमिर कहते हैं कि ‘सदियों से चली आ रही परंपराएं क्यों चलती रहें? हम बैकिंग की हर परंपरा को चुनौती देते हैं’।

अब आमिर खान के इसी ऐड पर घमासान मच गया है और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। तमाम लोग आमिर का एक पुराना वीडियो भी शेयर कर रहे हैं, जिसमें एक्टर धर्म और परंपराओं पर बात कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोग आमिर के इन्हीं दो वीडियो की तुलना कर रहे हैं। केके शर्मा नाम के यूजर ने लिखा कि ”मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि एयू बैंक कब से सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए जिम्मेदार हो गया है। ऐसे विज्ञापनों के लिए केवल हिंदू धर्म को ही क्यों चुना जाता है?’ एक यूजर ने लिखा कि ”सनातन के स्वघोषित रक्षक बनने में लगे हैं आमिर खान, कभी-कभार अपना भी देख लिया करो भाई।”

उर्वशी गुप्ता