24 घंटों के दौरान कोरोना के 30,093 नये मामले सामने आये

24 घंटों के दौरान कोरोना के 30,093 नये मामले सामने आये

भारत में कोरोना के मामले में अब घटती नजर आ रही है। भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देशभर में 24 घंटों के दौरान 30,093 मामले सामने आये है, वहीं संक्रमितों की संख्‍या 3,11,74,322 बताई गयी है। यह चार महीने में  सबसे कम मामला दर्ज किया गया है। देश में एक्टिव मामलों की संख्‍या 4,06,130 हो गई है, वहीं बीते 24 घंटों के दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या 45,254 रही और 37 कोरोना संक्रमित मरीजो की जान जा चुकी है। 

गौरतलब है कि, केरल में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं वहीं दादरा नगर हवेली और अंडमान निकोबार में सबसे कम मामले सामने आए है। पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसे छह राज्‍यों के सीएम से इस मुद्दे पर बातचीत की थी जहां पर कोरोना के मामले बढ़ते नजर आये और केंद्र लगातार इन सभी राज्‍यों पर अपनी निगाह रखे हुए है।

पीएम ने अपनी बात रखते हुए यह छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि वो हर संसाधन का इस्‍तेमाल करें और बढ़ते मामलों पर काबू पाएं। अगर बढ़ते मामलों को नहीं रोका गया तो हालात खराब हो सकते है और तीसरी लहर की आशंका को दूर करना हम सभी की जिम्‍मेदारी है। मिली जानकारी के अनुसार देश के कुछ राज्‍यों में डेल्‍टा वैरिएंट के मामले भी सामने आ चुके है।