आर्थिक तंगी के बाबजूद कोविड हेल्पलाइन सेंटर 13 वें दिन भी अनवरत जारी- सुनील

तमाम जटिलताओं के बावजूद आइसा, इनौस, ऐपवा एवं भाकपा माले द्वारा शहर के विवेक-विहार में गत 27 अप्रैल से शुरु कोविड हेल्पलाइन सेंटर 15वें दिन भी अनवरत जारी रहा. कोविड पीड़ितों की बढ़ती संख्या, सदर अस्पताल एवं जिला प्रशासन के लचर व्यवस्था के मद्देनजर पीड़ितों एवं उनके परिजनों के सहायतार्थ यह सेंटर खोला गया था. इस अवधि में जिले के विभिन्न प्रखंडों से सैकड़ों फोन कर विभिन्न प्रकार की सहायता मांगी गई जिसे पूरा करने का प्रयास किया गया. इसमें सूचना का आदान- प्रदान भी प्रमुखता से किया गया.
  उक्त आशय की जानकारी देते हुए भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सह सेंटर के आयोजकों में से एक सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि इस दौरान आक्सीजन, वेंटिलेटर, आक्सीमिटर, बेड, वैक्सीनेशन, आवश्यक दवा, ऐंबुलेंस संचालक की मनमानी, निजी चिकित्सक की उपस्थिति, प्लाज्मा, खून उपलब्ध कराने, कोविड जांच कराने, दवा की कालाबाजारी, पोस्टमार्टम में अवैध रूपये मांगने, राशन वितरण में मनमानी समेत दर्जनों शिकायत सेंटर पर किया गया. माले नेता ने कहा कि कई समस्याओं का समाधान अपने स्तर, पत्रकार, अधिकारी के स्तर एवं सामाजिक सहयोग से किया गया. कई समस्याओं को ईमेल, वाट्सएप, फोन आदि के माध्यम से जिलाधिकारी, अनुमंडलाधिकारी आदि को अवगत कराया गया. 
   आइसा के जिला सचिव सुनील कुमार ने बताया कि आर्थिक तंगी के बाबजूद कई जगह पर कोविड पीड़ित परिवार को दवा, सब्जी, खाद्य पदार्थ आदि उनके घर पहुंचाया गया. दर्जनों रोगी को प्राईवेट चिकित्सकों से ईलाज करवाया गया.
  ऐपवा जिलाध्यक्ष बंदना सिंह ने बताया कि इसमें माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार का वाट्सएप नंबर जारी कर अनवरत रूप से सक्रिय रहकर कार्य को अंजाम दे रहे हैं. सेंटर 24 घंटे कार्यरत है.