चारा घोटाला : 17 अगस्त से बचाव पक्ष की बहस होगी शुरू

चारा घोटाला : 17 अगस्त से बचाव पक्ष की  बहस  होगी शुरू

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में अब 17 अगस्त से बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू की जाएगी।  सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में 85 आरोपियों की ओर से याचिका दायर कर समय की मांग की गयी। याचिका में कहा गया है कि पिछले आदेश के आलोक में हाईकोर्ट जाएंगे, इसलिए समय दिया जाए। जबकि लालू प्रसाद समेत शेष अन्य आरोपियों की ओर से कहा गया कि कुछ दिनों का वक्त दिया जाए। अपने मुवक्किलों से बात कर बहस प्रारंभ करना चाहते हैं। अदालत ने इसके बाद सुनवाई की अगली तारीख 17 अगस्त निर्धारित की। 
बचाव पक्ष के अधिवक्ता 17 अगस्त से वर्चुअल मोड पर बहस करने को तैयार हैं। विशेष न्यायाधीश एसके शशि ने अपराह्न ढाई बजे वर्चुअल के साथ फिजिकल कोर्ट में बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनी। बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा कांड संख्या आरसी 47ए/96 मामले में लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, तत्कालीन पशुपालन सचिव बेग जुलियस, तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक डॉ. केएम प्रसाद, पशुपालन अधिकारी डॉ. बीएन शर्मा समेत 108 आरोपी मुकदमा का सामना कर रहे हैं।
इससे पहले सुनवाई टलवाने के लिए लालू की ओर से याचिका दायर की गई थी। रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू की उस अर्जी को खारिज कर दिया था। इसमें कोर्ट के फिजिकल तौर पर खुलने तक मामले की सुनवाई टालने का अनुरोध किया गया था। कोर्ट ने साफ कर दिया था कि इस मामले को लेकर कोर्ट बैठेगी। कोर्ट ने रोजाना बहस का भी आदेश दिया था। इसी को लेकर सुनवाई शुरू हुई। सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में फिजिकल और वर्चुअल दोनों मोड में बहस का विकल्‍प रखा है। बहस के दौरान अधिक से अधिक 5 लोगों के ही शामिल होंने की इजाजत दी गई है। वर्चुअल मोड में बहस चाहने वाले कोर्ट की अनुमति से दस्तावेज देखकर बहस कर सकते हैं।